Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular, fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state news reporting with Bhopal samachar portal. Epaper Bhopal consultancy welcomes readers.

25 December 2014

देश और दुनिया मे क्रिसमस की धूम

भोपाल: देशभर में आज क्रिसमस पर्व की रौनक. दुनिया के हर शहर रंगबिरंगी रोशनी में नहाए नजर आए. आज गुरूवार को पूरे देश में क्रिसमस त्योहार पर्व को बड़े ही उत्साह के साथ मनाया जा रहा है. रात 12 बजे के बाद प्रभू यीशु का जन्म होने पर गिरिजाघरों में विशेष पूजा प्रार्थना शुरू हुई. चर्च, गिरिजाघरो को आकर्षक ढंग से सजाया गया. पवित्र बाइबिल का पाठ किया गया. सामूहिक क्रिसमस गीत केरोल गाया गया. प्रभु यीशु को याद किया गया. केक खिलाकर एक दूसरे को क्रिसमस की बधाईयां दी. यीशु के संदेश को दर्शाती झाकिया लगाई गई. बच्चे ने रंगबिरंगे पोशाके पहनी. क्रिसमस पर रंगारग कार्यकमो का आयोजन किया गया.

क्रिसमस पर ईसाई समुदाय के लोग प्रभु ईसा मसीह का जन्मदिन बड़े ही धूमधाम और जोश से मना रहे है. प्रधानमंत्री और राष्टपति ने देशवासियों को क्रिसमस त्योहार की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई और शुभकामना दी. राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा 'मैं अपने देशवासियों को खासतौर से ईसाई भाई-बहनों को क्रिसमस की बधाई देता हूं और कामना करता हूं कि यह उत्सव सबके लिए शुभ हो'. पीएम ने कहा 'दुनिया भर के सभी लोगों को क्रिसमस की बधाई. इस दिन समाज में सद्भाव, शांति और भाईचारे की भावना बढे'.

Retrieved from (websites).

comments powered by Disqus