Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular, fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state news reporting with Bhopal samachar portal. Epaper Bhopal consultancy welcomes readers.

30 July 2014

भारतीय पहलवानों ने लगाई स्वर्ण पदकों की हैट्रिक

commonwealth game

भोपाल : राष्ट्रमंडल खेलो मे भारतीय पहलवानों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए तीन स्वर्ण पदक दिलाये. भारतीय पहलवानों ने ऐतिहासिक सफलता हासिल करते हुए भारत की झोली में 3 गोल्ड और एक सिल्वर पदक हांसिल किया. युवा पहलवान अमित कुमार ने 57 किलो वर्ग मे, महिला पहलवान विनेश ने 48 किलो वर्ग में तथा तीसरा गोल्ड ओलंपिक चैंपियन सुशील कुमार ने दिलाया. सुशील ने 74 किलो वर्ग के फाइनल में पाकिस्तान के कमर अब्बास को मात्र 107 सेकेंड में धूल चटा कर पदक पर कब्ज़ा कर किया. राजीव तोमर 125 किलो वर्ग में गोल्ड से चूक गये सिल्वर ही जीत सके.

ओलिंपिक में भारत के सबसे युवा पहलवान अमित ने यह राउंड 4-0 से जीता. भारत को सोने का तमगा दिलाने की शुरुआत अमित कुमार ने की. इस 20 वर्षीय पहलवान ने नाईजीरिया के एबिकवेमिनोमो विल्सन को अंकों के आधार पर 6-2 से हराया. भारतीय पहलवान शुरू से ही प्रतिद्वंद्वी पर हावी हो गये थे. उन्होंने पहले राउंड में उसे कोई मौका नहीं दिया. अमित ने दूसरे राउंड में भी अच्छी शुरुआत की.

निशानेबाजी में मंगलवार को भारत ने दो सिल्वर और 3 ब्रांज मेडल के साथ कुल 5 पदक अपने नाम किए.

मंगलवार का दिन भारत के लिए खास रहा एक तरफ देश मे ईद का जश्न दूसरी तरफ कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदको की बरसात. भारत के ग्लासगो लंदन ओलंपिक मे गोल्ड मेडल की संख्या 10 हो गई. स्कॉटलैंड के ग्लास्गो में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2014 में भारतीय पहलवानों ने मंगलवार को सारी महफिल ही लूट ली.

Retrieved from (websites).

comments powered by Disqus