Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular, fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state news reporting with Bhopal samachar portal. Epaper Bhopal consultancy welcomes readers.

13 september 2014

जम्मू-कश्मीर बाढ पीड़ित परिवारों के लिये दान की अपील

प्रधानमंत्री राहत कोष

भोपाल:शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर की बाढ़ पीड़ित जनता के लिए 'प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष' में खुलकर दान देने की अपील की. जन्नत कहे जाने वाले राज्य जम्मू-कश्मीर में इस अभूतपूर्व बाढ़ ने व्यापक तबाही ला दी है. बड़े पैमाने पर लोग मारे गए या बेघर हुए. भारी मात्रा मे जान-मॉल की हानी हुई. करोड़ों रुपयों की संपत्ति नष्ट हो गई.

पीम ने कहा जम्मू-कश्मीर के नागरिको को इस संकट की घडी मे मदद की सख्त आवश्यकता है. सभी देशवासियों, भारतवासियों से संकट की इस घड़ी में जम्मू-कश्मीर के भाइयों और बहनों की मदद के लिए कंधे से कंधा मिलाकर काम करने और दिल खोलकर दान करने का अनुरोध किया.

पीड़ित नागरिको को पीएमओ की वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन दान भी दिया जा सकता है. लोगों से राष्ट्रीय प्रयास का हिस्सा बनने की अपील करते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय(पीएमओ) की साईट मे प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में भुगतान के विभिन्न तौर-तरीकों का ब्योरा दिया गया. बयान में कहा कि चेक ड्राफ्ट नगद के जरिए 'प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष' के नाम से भुगतान कर इसे साउथ ब्लॉक में पीएमओ को भेजा जा सकता है. 'प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष' के नाम से बनाए जाने वाले ड्राफ्ट के लिए राष्ट्रीयकृत बैंक कोई शुल्क नहीं लेंगे. पीएमओ के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी स्वेच्छा से अपनी एक दिन की तनख्वाह बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए दान करने की घोषणा की.

अब तक 2 लाख लोगों को सुरक्षित निकाला है. 'मैं सभी देशवासियों से अपील करता हूं कि प्रधानमंत्री आपदा राहत कोष में दिल खोलकर दान करें और संकट की इस घडी में जम्मू-कश्मीर के लोगों की मदद करें.' केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने 100 टन से अधिक दवाएं और अन्य जरूरी उपकरण जम्मू-कश्मीर भेजे हैं. आम आदमी पार्टी के प्रत्येक विधायक ने बाढ़ प्रभावित जम्मू-कश्मीर में राहत और बचाव अभियान के लिए 20-20 लाख रुपये की राशि देने का फैसला किया.

Retrieved from (websites).

comments powered by Disqus