Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular, fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state news reporting with Bhopal samachar portal. Epaper Bhopal consultancy welcomes readers.

11 september 2014

आईएसआईएस के खात्मे के लिये बनाई चार स्तरीय योजना

अबू

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ISIS के खिलाफ किया जंग का ऐलान. आइएस को पूरी तरह से खत्म करने के लिए तैयार हुए ओबामा. बुधवार को ओबामा ने देश के नाम अपने संबोधन में इस आतंकी संगठन के खिलाफ अपनी रणनीति का खुलासा किया. जंग लड़ने के लिये उन्होंने संसद मे पांच अरब डॉलर(करीब 300 अरब रुपये) के फण्ड की मांग की.

आइएस आतंकियों की खतरनाक गतिविधियों से इराक सहित पूरे विश्व मे आतंकवाद बढ रहा है. नई इराकी सरकार की विफलता से पूरे इराक मे खतरा उत्पन्न हो गया. ब्रिटेन रक्षा मंत्रालय ने कहा कि आइएस से लड़ने में मदद के लिए ब्रिटिश सरकार 16 लाख पौंड की भारी मशीनगन और गोला बारूद इराकी सरकार के पास भेजेगी. वहीं फ्रांस भी आइएस से लड़ने के लिए अपनी सेना भेज सकता है. इटली ने सभी साधनों के साथ आइएस से लड़ने का अनुरोध किया है. आतंकियों के खिलाफ अमेरिका के हवाई हमले जारी हैं.

आतंकी संगठन आइएस ने इराक और सीरिया के बड़े हिस्से पर नियंत्रण कर लिया है. दो अमेरिकी पत्रकारों की क्रूरता से हत्या कर चुका है. कई महिलाओ को गुलाम बनाया. हजारो नोजबानो को भर्ती किया जा रहा है. ओबामा ने कहा है कि ISIS पूरी तरह से एक आतंकी संगठन है. यह कैंसर बीमारी की तरह है. अमेरिका इस आतंकी संगठन को पूरी तरह से खत्म करेगा. लेकिन इसमें लिये वक्त लगेगा. ओबामा ने ISIS के खात्मे के लिए चार स्तरीय रणनीति बनाई है.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि वो ISIS के खि‍लाफ सीरिया और इराक में हमले करने से हिचकिचाएंगे नहीं . ISIS को चेतावनी दी अगर आप अमेरिका को डराओगे तो दुनिया में आपको छिपने के लिए कोई जगह नहीं मिलेगी. अमेरिका ISIS के खिलाफ हवाई हमले तेज करेगा और जमीन पर भी सेना इस संगठन के ख‍िलाफ पूरी ताकत के साथ लड़ेगी. अमेरिका ISIS संगठन की फंडिंग को रोकने के लिये भी प्रयास करेगा.

Retrieved from (websites).

comments powered by Disqus