Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

24 April 2015

वर्ल्ड डांस डे पर जुगनी डांस महोत्सव की शुरूआत

माधुरी जुगनी महोत्सव

मुंबई: 29 अप्रैल को वर्ल्ड डांस डे पर बॉलीवुड की डांसिंग क्वीन माधुरी दीक्षित कुछ ख़ास करने जा रही हैं. इस दिन धक-धक गर्ल माधुरी 'जुगनी' डांस महोत्‍सव की शुरूवात करेंगी. माधुरी मशहूर कोरियोग्राफर टेरेंस लेविस के साथ मिलकर काम करेंगी. जिसमें वे डांस प्रतिभाओं को डांस सिखायेंगी. एक विजेता को डांस सीखने के लिए स्कॉलरशिप दी जाएगी. माधुरी और टेरेंस दोनों ही इस कार्यक्रम को लेकर खासे उत्‍साहित हैं. बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने अभिनय के दम पर अपना मुकाम हांसिल किया है. वे एक अच्छी कलाकार और बेहतरीन नृत्यांगना है. वे अब गुरू बनकर अपनी कला से नई-नई प्रतिभाओं को निखारेंगी.

माधुरी जुगनी महोत्सव

माधुरी का कहना है कि डांस को प्रोत्‍साहन देना जरूरी है और इसके लिए हम लगातार कोशिश कर रहे हैं. वहीं कोरियोग्राफर टेरेंस लेविस का कहना है कि ये प्रतिभाशाली डांसर्स के लिए एक नया प्लेटफॉर्म है. 'जुगनी' डांस महोत्‍सव में भारतीय डांसर्स के साथ विदेशी डांसर्स को भी आमंत्रित किया गया है. माधुरी इन दिनों डांस रियेलिटी टीवी शो को जज कर रही हैं. माधुरी पहले से ही अपनी वेबसाइट और मोबाइल ऐप डांस विथ माधुरी के जरिये लोगो को डांस सिखा रही हैं. जो डांसर्स टीवी पर आना पसंद नहीं करते ऐसे डांसर्स के लिये जुगनी ने एक नया दरवाजा खोला है. भारतीय डांसर्स और विदेशी डांसर्स वर्कशॉप लेंगे और नृत्य के गुण सिखाएंगे.


'जुगनी' महोत्सव 5 दिनों तक मुम्बई में चलेगा जिसमें पफॉरमेंस, वर्कशॉप और सेमिनार्स होंगे और चर्चा होगी कि भारतीय डांसर्स को किस तरह और आगे लाया जाये और इसके लिए किस तरह पैसों का इंतज़ाम हो.

Retrieved from (websites).

comments powered by Disqus