Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

6 December 2015

रन फॉर भोपाल मैराथन

रन फॉर भोपाल मैराथन

भोपाल: भोपाल रनर्स और भोपाल प्रमोशनल टूरिज्म काउंसिल की ओर से रविवार को रन फॉर भोपाल का आयोजन किया गया है. पुलिस ने दौड़ के लिए ट्रैफिक रूट में बदलाव किया. 'रन भोपाल रन' मैराथन में 10 हजार धावक शामिल हुए. भोपाल के पांच स्थानों पर बने स्टेज में स्कूल कॉलेज के बैंड धावकों का उत्साह बढ़ा रहे थे. टीटी नगर स्टेडियम से शुरु हुई रन भोपाल रन का में हारी बाजी को जीतना हमें आता है...भाग मिल्खा भाग...जय हो...चक दे-चक दे इंडिया और पापा कहते हैं जैसे बैंड से निकलते गीत ने धावकों का हौसला बढाया. बैँड मेंबर्स ने गीतों से माहौल में नया जोश भर दिया. टीटी नगर स्टेडियम में रन भोपाल रन की टीशर्ट पहने सिटीजंस उत्साह से लबरेज नजर आये.

मध्य प्रदेश के महू निवासी 8 वर्षीय शशांक बाथम रन भोपाल रन मैराथन में हिस्सा लेने आए. 11 किमी की रेस में 59 मिनट का समय निकालकर चर्चा के विषय रहे. नन्हे धावक की दौड़ देख कर सभी हैरान हो गए क्यों की 11 किलोमीटर के दौड़ को शशांक की उम्र से 3 गुना उम्र के धावक ने 45 मिनिट में पूरा किया. वहीं 80 साल के प्रो. वीपी सिंह ने भी दमखम दिखाया.

महापौर आलोक शर्मा ने जैसे ही सुबह 6:45 पर 11 किमी के धावकों को झंडी दिखाई. माइक पर 3,2,1...गेट-सेट-गो की आवाज गूंजी...इसी के साथ आगे बढ़ने और साथी को पीछे छोड़ने का सिलसिला शुरु हो गया. युवाओं में कलेक्टर के साथ सेल्फी लेने का क्रेज भी नजर आया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का इंतजार 5 किमी के धावक कर रहे थे. जब काफी देर बाद मंच से एनाउंस हुआ कि मुख्यमंत्री किसी कारणवश नहीं आ सके. तब महापौर आलोक शर्मा ने 5 और 2 किमी की रेस को झंडी दिखाई.

रेस के बाद ब्रेक में टीटी नगर स्टेडियम में डीजे रोहित के डांस नंबर्स पर धावकों ने जमकर डांस मस्ती की. रन मैराथन के दौरान टीटी नगर स्टेडियम से रोशनपुरा, बाणगंगा, रेतघाट, वीआईपी रोड, कोहेफिजा चौराहा आने-जाने वाला मार्ग सामान्य यातायात के लिए बंद रहा. 11 किमी एलीट क्लास में आर्मी जबलपुर के तीन प्रतिभागियों ने अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए पहला दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया. 34.56 सेकंड में अपनी रेस कंप्लीट करते हुए आर्मी जबलपुर के शिहाब विजेता बने. वहीं दूसरा स्थान आर्मी जबलपुर के 35.11 सेकंड में सुजीत ने दूसरा स्थान और 35.19 का समय लेते हुए आर्मी जबलपुर के प्रहलाद ने तीसरा स्थान प्राप्त किया.

राज्य सरकार के प्रमुख सचिव अंटोनी जे डिसा, नगर निगम कमिश्नर तेजस्वी नायक, एमडी टूरिज्म हरिरंजन राव और कलेक्टर भोपाल निशांत बरवड़े ने विजेताओं को क्रमश: 50 हजार, 25 हजार और 15 हजार का चेक प्रदान किया. वहीं 11 किमी एलीट वर्ग गर्ल्स में 42.32 मिनट का समय लेते हुए विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया. 43.54 मिनट समय लेते हुए मंजु यादव ने दूसरा और 45.59 मिनट समय लेते हुए अनुराधा सिंह ने तीसरा स्थान प्राप्त किया.

मैराथन में डीजीपी सुरेंद्र सिंह समेत शहर की कई जानी-मानी हस्तियों ने शिरकत की. वन मैन आर्मी की तरह कलेक्टर निशांत वरबड़े हर मौके पर रेस को सफल बनाने के लिए अपनी टीम को गाइड करते रहे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus