Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

9 June 2015

राष्ट्रपति भवन में फिल्‍म पीकू की स्पेशल स्‍क्रीनिंग

राष्ट्रपति फिल्म पीकू

नई दिल्ली: फिल्म पीकू की लोकप्रियता और चर्चा अब राष्ट्रपति भवन तक पहुंच गई है. निर्देशक शूजित सरकार की फिल्म 'पीकू' के प्रशंसकों की तादाद में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का नाम भी जुड़ गया है. रविवार को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की मौजूदगी में राष्ट्रपति भवन के बड़े हॉल में फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग हुई. राष्ट्रपति मुखर्जी ने फिल्म 'पीकू' की जमकर तारीफ की. शो के दौरान हाल पूरी तरह भरा हुआ था. दीपिका, अमिताभ और इरफान खान की मुख्य भूमिकाओं वाली फिल्म 'पीकू' 8 मई को रिलीज हुई थी, लेकिन राष्ट्रपति भवन में रविवार रात मुखर्जी के लिए फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग रखी गई. अमिताभ के साथ फिल्म के निर्देशक शूजीत सरकार, पुत्र अभिषेक बच्चन, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, रेल मंत्री सुरेश प्रभु इस मौके पर मौजूद थे. फिल्म के अन्य दो सितारे दीपिका पादुकोण और इरफान खान देश से बाहर होने के कारण शामिल नहीं हो सके. फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग के दौरान महानायक अमिताभ बच्चन और फिल्म प्रेमी भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी दोनों राष्ट्रपति के पास की सीटों पर बैठे थे. राष्ट्रपति और उनकी बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी के बीच बैठे महानायक ने स्क्रीनिंग के दौरान 'पर्दे के पीछे की कुछ कहानियां' भी साझा कीं. उन्हें फिल्म न सिर्फ बेहद पसंद आई, बल्कि बांग्ला शैली से प्रभावित फिल्म के संवादों के भी वह कायल हो गए. अमिताभ ने राष्ट्रपति को धन्यवाद दिया कि उन्होंने फिल्म देखने के लिए वक्त निकाला. फिल्म स्क्रीनिंग के दौरान प्रणब को कई बार जोर-जोर से हंसते देखा गया.

यह फिल्म एक बंगाली परिवार के बारे में है. फिल्म की कहानी पिता-पुत्री के रिश्ते के बारे में है. फिल्म में अमिताभ के साथ दीपिका पादुकोण और इरफान खान ने मुख्य भूमिका निभायी है. अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने फिल्म में एक जिम्मेदारी और निस्वार्थ बेटी की भूमिका निभाई है, जिसका आधा से ज्यादा समय अपने पिता(बच्चन) की कब्ज की बीमारी के बारे में सुनते हुए गुजरता है.

राष्ट्रपति को फिल्म पसंद आने के बारे मे सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा, 'राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आज रात(रविवार) 'पीकू' देखी और मैं कह सकता हूं कि उन्हें फिल्म बेहद पसंद आई. सबसे ज्यादा उन्हें फिल्म में बांग्ला शैली में बोले गए संवाद पसंद आए. बिग बी ने लिखा है कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को फिल्म में बंगाली बोली का समावेश बहुत अच्छा लगा. उन्होंने इस फिल्म की बहुत तारीफ की. बाद में उन्होंने हमें रात्रि भोज पर आमंत्रित किया उस दौरान भी हम फिल्म के बारे में बातें करते रहे'. पिछले साल मतदान के महत्व को रेखांकित करने वाली अमिताभ की फिल्म 'भूतनाथ रिटर्न्‍स' का प्रदर्शन राष्ट्रपति के लिए किया गया था. बच्चन ने एक बार फिर यह सम्मान दिए जाने पर राष्ट्रपति को धन्यवाद दिया. राष्ट्रपति का स्मृति चिह्न देकर हमारा सम्मान करना असाधारण था. अमिताभ ने आगे लिखा, 'ये एक सम्मान है जिसका बदला नहीं उतारा जा सकता. आपके वक्त और कृपा के लिए धन्यवाद आदरणीय राष्ट्रपति'. बिग बी ने खुद इसकी जानकारी अपने ब्लॉग और फेसबुक अकाउंट पर दी. अब तक उनके पोस्ट को सवा लाख लोगों ने लाइक किया और दो हजार लोगों ने शेयर किया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus