Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

26 February 2015

सेमीफाइनल सुनामी मे स्वाहा टीम इंडिया

टीम इंडिया

सिडनी: विश्व कप-2015 के दूसरे सेमीफाइनल मे आज गुरूवार को आस्ट्रेलिया टीम ने भारत को 95 रनों से हरा करारी शिकस्त दी. टीम इंडिया के बाहर होने के बाद फाइनल मुकाबला आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होगा. टीम इंडिया के निराशाजनक प्रदर्शन से प्रशंसकों में खासी मायूसी है. इस मैच के अलावा टीम इंडिया ने पूरे विश्वकप मे शानदार प्रदर्शन किया. टीम ने सात मैच लगातार जीते और चैंपियन रही. आज टीम की बोलिंग फिर बैटिंग अच्छी नहीं रही. टॉस हारने के बाद टीम इंडिया को पहले बैटिंग करने का मौका नहीं मिला. शुरु से ही कुछ भी सही नहीं हुआ. इक्के-दुक्के ऐसे पल थे जब लगा कि टीम वापसी कर रही है पर जाने-अनजाने में मैच हाथ से निकलता गया. आज के मुकाबले में 329 रन का लक्ष्य टीम इंडिया के लिये असंभव नहीं था. टीम मे शिखर धवन(45), रोहित शर्मा(34), अजिंक्या रहाणे(44) और कप्तान धोनी(65) के ये रन भारत को फाइनल मे पहुँचाने के काम नहीं आये. भारत को फाइनल की मंजिल तक नहीं ले जा सकेंऑस्ट्रेलिया 328-7 और इंडिया टीम 233 पर आल आउट हो गयी.

हार और जीत खेल का हिस्सा है. हमेशा किसी की हार और जीत नहीं होती. टीम इंडिया ने अब तक टूर्नामेंट में जानदार खेल दिखाया था पर अहम पड़ाव पर हम चूक गए. टीम की गेंदबाजी वेअसर रही. मोहम्मद शमी लय में नजर नहीं आए. कोहली पूरे टूर्नामेंट में कोई खास कमाल नहीं कर सके. बल्लेबाज धोनी ही पास हुए बाकी सब फेल हो गए. शिखर धवन के हवाई शॉट खेलने के बाद सब गडबड हो गया. विराट ने आज हाथ का कैच छोड़ा और तेरह गेंद खेल कर एक रन ही बना पाये और लापरवाही भरा शॉट खेल कर पेवेलियन वापिस गए. भारत ने तीन सौ से ज्यादा रन पंद्रह बार बनाए हैं. अभी तक इस वर्ल्ड-कप मे भारत की दावेदारी इसलिए ही नजर आ रही थी कि कमजोर ग्रुप मिला था. लेकिन जैसे ही मजबूत टीम से मुकाबला हुआ भारत बाहर हो गया.

टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलियाई टीम की और से बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ने पारी सभाली उन्होंने भारतीय गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया. उन्होंने 93 गेंदों में 105 रन की यादगार पारी खेली. इनमे 11 चौके और 2 छक्के शामिल है. स्टीवन स्मिथ मैन ऑफ द मैच चुने गए.

टीम की हार के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के घर सुरक्षा बढाई गई. टीम इंडिया के निराश प्रशंसको ने टीवी सेट फोड़ दिए और पोस्टर जलाये.

Retrieved from (websites).

comments powered by Disqus