Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

29 October 2015

एक दूजे के हुए हरभजन-ग‍ीता

जालंधर: क्रिकेटर हरभजन सिंह और एक्ट्रेस गीता बसरा आज गुरुवार को विवाह बंधन में बंध गये. हरभजन सिंह और बॉलीवुड स्टार गीता बसरा जन्म-जन्मान्तर के लिए एक दूजे के हो गए. शादी के बाद घुटनों पर आकर भज्जी ने गीता बसरा को पत्रकारों और कैमेरों के सामने आकर प्रपोज किया. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 700 से ज्यादा शिकार करने वाले टर्बनेटर को बॉलीवुड स्टार बसरा ने क्लीन बोल्ड कर दिया. आज से भज्जी ने गीता के साथ अपनी ज़िंदगी की नई पारी की शुरुआत की. हरभजन और गीता ने शादी सिख रीति रिवाज के अनुसार रचाई. टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह की शादी जालंधर से करीब 30 किमी दूर फ़गवाड़ा के एक पांच सितारा क्लब(क्लब कबाना) में हुई.

मंगलवार को दोनों के घर मेंहदी की रस्म हुई. मंगलवार को हुए लेडीज संगीत कार्यक्रम हुआ में हरभजन सिंह और एक्ट्रेस गीता बसरा ने जमकर ठुमके लगाए. लेडीज संगीत पर हरभजन एक्वा ब्लू कलर के बंद गले के कुर्ते और पिंक कलर की पगड़ी पहने दिखे. गीता बसरा ग्रीन कलर के लहंगे में नजर आईं. यह प्रोग्राम शहर के क्लब कबाना होटल में हुआ. कार्यक्रम में गायक मीका सिंह और गुरदास मान भी शामिल हुए. भज्जी और गीता बसरा की एंट्री फूलों से सजे हुए रिक्शे पर हुई. भज्जी ने रिक्शे पर गीता के साथ खूब फोटोज क्लिक करवाई. इससे पहले गीता और हरभजन की मेहंदी सेरेमनी की फोटोज भी सामने आ चुकी हैं, जिनमें गीता काफी खूबसूरत लग रही थीं.

बुधवार को ही हुईं कई रस्में माइयां लगाने की रस्म निभाई गई. रिश्तेदारों ने उन्हें बटणा भी लगाया. इसके बाद जागो निकाली गई. चूड़ा सेरेमनी से पहले भज्जी ने गीता से फोन पर भी बात की. क्लब कबाना में गीता की सेंत रस्म. लंदन से आए गीता के मामा ने उन्हें सुहाग चूड़ा और नथ पहनाने की रस्म निभाई.

संगीत-मेंहदी समारोह के अगले दिन शादी से पहले के समारोह में ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह घड़ा घड़ोली समारोह के दौरान अपने सिर पर मटका लिया. इस रस्म के अनुसार लड़की(दुल्हन) को पवित्र पानी से भरा मटका सौंपा जाता है जिससे वो स्नान करती है.

गीता और भज्जी ने अपनी-अपनी मेहंदी-संगीत, सर पर मटका उठाए और कॉकटेल पार्टी की फोटो शेयर कीं. इंस्टाग्राम पर शेयर की अपनी घड़ा घड़ोली सेरेमनी में भज्जी हलके नीले रेंज का कुर्ता और हरी पगड़ी बांधे दिखे.

शादी प्रोग्राम के दौरान 150 तरह की डिशेज पेश की गईं. इसमें वेस्टर्न, चाइनीज, फ्यूजन से जुड़े हुए वेज और नॉनवेज आइटम शामिल थे. दिल्ली से स्पेशल हुक्का बार फंक्शन में बुलाया गया था. इसमें हुक्का में अलग-अलग देशों के तंबाकू का इस्तेमाल किया गया था. हुक्का में 113 फ्लेवर थे.

भज्जी ने शादी के लिए जालंधर के 5 स्टार होटल में 200 कमरे बुक किए हैं. वहीं शादी के बाद की पार्टी के लिए उन्होंने दिल्ली में ताज पैलेस और आईटीसी जैसे होटलों में बुकिंग की है.

हरभजन और गीता का आनंद कारज ब्लाइंड बच्चों के आश्रम में हुआ. यहीं दोनों ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की हजूरी में लावां रस्म पूरी की. शादी के बाद सभी लोग क्लब कबाना गए.

शादी वेन्यू दिल्ली से आए डेकोरेटर ने पंजाबी थीम पर सजाया था. खाने के जितने भी आइटम पेश किए गए, पंजाबी थीम से जुड़े थे.

30 अक्टूबर को शादी की कॉकटेल पार्टी है. भज्जी और गीता के दिल्ली में 1 नवंबर को होने वाले रिसेप्शन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान भी शामिल हो सकते हैं.

हरभजन करीब 60 करोड़ रू की संपत्ति के मालिक और 1 करोड़ की हमर रखने वाले दूसरे क्रिकेटर हैं.

बुधवार को इस पांच दिवसीय शादी समारोह के संगीत कार्यक्रम के बाद भज्जी ने ट्वीट कर सभी को धन्यवाद दिया. शादी के बाद हरभजन ने कहा, 'आप मुबारक बाद दे रहे हो बहुत बहुत मेहरबानी आप लोगों की दुआओं की वजह से आज मैं और गीता इकट्ठे हुए हैं. उम्मीद है दुआएं इसी तरह साथ रहेंगी. मैं इस रिश्ते को काफी आगे लेकर जाऊंगा. मै और गीता इस रिश्ते को लेकर काफी उत्साहित हैं'.

भज्जी के कपड़े अर्चना और राघवेंद्र राठौर ने डिजाइन किए हैं. वहीं दूसरी तरफ गीता बसरा के कपड़े अर्चना कोचर और बबिता ने डिजाइन किए हैं.

गीता ने शादी में झारखंड के अहिंसा सिल्क से बनी ड्रेस पहनी. अहिंसा सिल्क झारखंड में तैयार होता है. खास बात यह है कि ये ड्रेस खुद हरभजन ने चुनी थी. भज्जी भी इसी सिल्क से बनी ड्रेस पहने हुए हैं. अहिंसा सिल्क में 'अहिंसा' ही अहम है, सिल्क बनाने के इस तरीके पर रोक के लिए कुसुमा राजैया हैंडलूम्स सेक्टर की एक टेक्निकल एक्सपर्ट ने 1992 में एक ऐसा तरीका खोजा, जिससे रेशम के कीड़े को कोई नुकसान नहीं होता. इस तरीके से बनाई जाने वाली सिल्क को अहिंसा सिल्क कहा जाने लगा, क्योंकि इसमें जीव हत्या नहीं होती. जुलाई 2006 में कुसुमा को अहिंसा सिल्क का पेटेंट मिल गया.

भज्जी की शादी प्रोग्राम में क्रिकेटर आरपी सिंह, प्रज्ञान ओझा, दिनेश कार्तिक, अशोक डिंडा, राहुल शर्मा और पार्थिव पटेल सहित कई क्रिकेटर शामिल हुए. उनकी शादी में टीम इंडिया के बड़े खिलाडियों के साथ-साथ बॉलीवुड के भी कई कलाकार शामिल हुए. वीआईपी मेहमानों दोस्त भी भज्जी को बधाई देने के लिए पहुंचे हैं. इस शादी में सचिन तेंदुलकर और उनकी पत्नी अंजली के शरीक होने से शादी की रौनक और बढ़ गई. भज्जी के दोस्त और परिवार से जुड़े सैकड़ों लोग इकट्ठा हुए. बीसीसीआई ने सचिन के शामिल होने की जानकारी ट्वीट करके दी. शादी में मुंबई इंडियन्स टीम के मालिक मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी भी शामिल हुए.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus