Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

8 October 2015

निर्दलीय विधायक पर बीजेपी विधायको का हमला

निर्दलीय विधायक थप्पड़ जड़ा

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर विधानसभा में आज गुरुवार को बीफ बैन को लेकर जमकर हंगामा हुआ. कल बुधवार को खुलेआम बीफ पार्टी आयोजन करने वाले निर्दलीय विधायक इंजीनियर रशीद को बीजेपी विधायकों ने विधानसभा के अंदर ही पीट दिया. इसके बाद सदन में काफी देर तक अफरा-तफरी का महौल बना रहा. गौमांस को लेकर विवाद उस समय पैदा हुआ था जब जम्मू में हाईकोर्ट की एक खंडपीठ ने राज्य सरकार को कानून के अनुसार राज्य में सख्ती से प्रतिबंध लागू करने को कहा था. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही यहां बीजेपी विधायक रविंद्र रैना ने बीफ पार्टी देने वाले विधायक इंजीनियर रशीद को सदन में सबके सामने थप्पड़ जड़ दिया. इससे पहले भी बीफ बैन को लेकर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायकों ने सदन में हंगामा किया था.

वीरवार को जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरु हुई वैसे ही भाजपा के व‌िधायक सदन में र‌ाश‌िद के ख‌िलाफ कार्यवाही करने की मांग करने लगे. ज‌‌िसके बाद सदन का माहौल गरमा गया. विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायक राशिद से भिड़ गए. जम्मू-कश्मीर में पीडीपी और बीजेपी की सरकार है. पीडीपी के मुफ्ती मोहम्मद सईद सीएम हैं, जबकि बीजेपी के निर्मल सिंह डिप्टी सीएम हैं.

इस घटना के बाद इंजीनियर रशीद ने कहा कि हमें हर किसी की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए. हम चाहते हैं कि स्पीकर इस घटना के जिम्मेदार विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करें. क्या मैं कोई गैरकानूनी काम कर रहा था. जब वो शराब पार्टी कर सकते हैं तो मैं बीफ पार्टी क्यों नहीं कर सकता. यह गांधी का हिन्दुस्तान नहीं रहा.

इस घटना पर सीएम मुफ्ती मो. सईद ने कहा कि हमारे हाउस के रवायत अच्छे हैं, आज जो हुआ वो सही नहीं है. इंजीनियर रशीद के साथ जो हुआ मैं इसकी निंदा करता हूं. इस धरती पर कोई भी व्यक्ति, कोई भी विधानसभा, कोई भी अदालत या कोई भी संस्था हमें वह खाने से नहीं रोक सकती, जो हम खाना चाहते हैं.

वहीं पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हमारा धर्म कहता है कि शराब पीना अपराथ है तो क्या हम उन लोगों पर हमला करना शुरू कर दें जो घरों में शराब पीते हैं. उमर ने गौमांस प्रतिबंध के मामले पर कहा, 'इस मामले से हमारी भी भावनाएं जुड़ी हैं. हम अपना धर्म आप पर नहीं थोपते. मेरा धर्म शराब और सुअर का गोश्त खाने से मना करता है. क्या मैं हर उस व्यक्ति को पीटता हूं जो सुअर का गोश्त खाता है या शराब पीता है?' उन्होंने मुख्यमंत्री से इस मामले पर बयान देने की मांग की.

भाजपा विधायक रविन्द्र रैना ने निर्दलीय विधायक के खिलाफ कोठी बाग थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

एमएलए होस्टल में बीफ पार्टी में आये मेहमानों को गोमांस से बना व्यंजन परोसा गया था. राशिद के मुताबिक, वह लोगों को यह मैसेज देना चाहते हैं कि कोई कोर्ट या विधानसभा किसी को उसकी पसंद का खाना खाने से नहीं रोक सकती. जम्मू-कश्मीर में हाईकोर्ट राज्य में बीफ पर बैन लगा चुका है. बैन का विरोध करने वाले इसे धार्मिक मामलों में दखल बता रहे हैं. वहीं इसकी भनक लगते ही रविंद्र रैना और नीलम लंगेह समेत आधा दर्जन बीजेपी विधायकों का एक दल पार्टी में पहुंच गया था. बीजेपी विधायकों ने कथित तौर पर बीफ पार्टी में व्यस्त इंजीनियर रशीद और उनके समर्थकों के साथ हाथापाई करते हुए तोड़-फोड़ की.

इस मामले में हॉस्टल के तीन कर्मचारीयो को निलंबि‍त किया गया. जबकि पुलिस ने अभी तक इस ओर कोई शि‍कायत नहीं मिलने के कारण मामला दर्ज नहीं किया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus