Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

13 October 2015

अजय देवगन की रैली में भगदड़ कई घायल

अजय देवगन रैली भगदड़

नालंदा: बिहारशरीफ में बीजेपी की रैली में मंगलवार को भगदड़ मच गई. अजय देवगन को देखने आए लोगों और पुलिस के बीच संघर्ष हुआ. इस भगदड़ में दर्जनों लोग घायल हुए. रैली में फिल्म अभिनेता देवगन आने वाले थे और उन्हें देखने के लिए उमड़ी भीड़ के बेकाबू होने के बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इसी के बाद स्थिति ज्यादा बेकाबू हो गई. नतीजतन अजय देवगन को रैली में शामिल हुए बिना ही उल्टे पैर लौटना पड़ा. देवगन के आने से पहले उन्हें देखने के लिए लोग उतावले हो गए और कुर्सियां चलने लगीं. देवगन के लौटने की खबर से भीड़ और ज्यादा उग्र हो गई. भीड़ और पुलिस के बीच पत्थरबाजी हो गई. वहीं नाराज भीड़ आपस में हाथापाई और एक-दूसरे पर कुर्सियां फेंकती दिखाई दी. रैली स्थल पर करीब आधे घंटे तक भगदड़ जैसा माहौल बना रहा.

ऐसी स्थिति में अजय ने ऊपर से ही हाथ हिलाया और हेलिकॉप्टर पटना लौट गया. घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अजय को दूसरे चरण के चुनाव से पहले नालंदा और बिहारशरीफ में रैली करनी थी लेकिन जिला प्रशासन ने अजय देवगन को नालंदा में रैली की इजाजत नहीं दी.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जैसे ही हेलिकॉप्टर की आवाज आई, लोगों को लगा कि अजय देवगन पहुंच चुके हैं. इसके बाद भीड़ बेकाबू हो गई. पुलिस और भीड़ के बीच करीब आधा घंटे तक संघर्ष चलता रहा. इस वजह से अजय देवगन का हेलिकॉप्टर लैंड नहीं कर सका.

भाजपा उम्मीदवार डॉ. सुनील के समर्थन में श्रम कल्याण केंद्र के मैदान में रैली आयोजित की गई थी. सुनील बिहार और झारखंड में हिन्दी और भोजपुरी फिल्मों के डिस्ट्रीब्यूशन का काम करते हैं. रैली में देवगन के आने की सूचना के बाद यहां उम्मीद से ज्यादा लोग जुट गए. अजय देवगन ने ट्वीट कर लिखा, 'आज बिहारशरीफ और नालंदा की रैली में नहीं पहुंच पाने के लिए माफी मांगता हूं. बेकाबू भीड़ के कारण शासन ने अनुमति नहीं दी'. इस भगदड़ के बाद सुनील ने कहा कि किसी ने हंगामे की पहले से साजिश रची. भीड़ को उकसाने के लिए कुछ लोग लगातार चप्पल फेंक रहे थे.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सभा स्थल पर आक्रोशित भीड़ ने कुर्सियां तोड़ने के साथ ही जमकर उत्पात मचाया. भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने बल का प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज किया.

बिहार में दूसरे चरण का मतदान 16 अक्टूबर को होना है. दूसरे चरण में कैमूर, रोहतास, अरवल, जहानाबाद, औरंगाबाद और गया जिले के विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं. सिंघम फेम अभिनेता अजय देवगन चुनावी समर में प्रचार के लिए बिहार दौरे पर हैं.

जानकारी के मुताबिक, सिर्फ 12 डंडाधारी पुलिसवाले अजय देवगन की सभा की सुरक्षा कर रहे थे. जब मामला कंट्रोल से बाहर हो गया तब रैपिड एक्शन फोर्स को बुलाया गया.

हालांकि घटना के करीब 1 घंटे बाद अजय देवगन हेलिकाप्टर से वहां पहुंचे लेकिन घटना को जानने के बाद तुरंत वापस लौट गए. इस खबर से सामान्य जनता के बीच सितारों की अप्रत्याशित दीवानगी का सहज ही अंदाज़ा लगाया जा सकता है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus