Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

30 April 2016

आईएएस से 800 करोड़ का कालाधन जब्त

800 करोड़ कालाधन जब्त

हैदराबाद: धनकुबेर आईएएस अधिकारी से तीन राज्यों में 800 करोड़ की संपत्ति जब्त हुई. भ्रष्ट अफसरों की काली कमाई सूची में ए. मोहन का नाम जुड़ा. भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने आंध्रप्रदेश के ईस्ट गोदावरी जिले के परिवहन उपायुक्त के कई राज्यों में फैले ठिकानों पर छापेमार कार्यवाही की. अब तक के आकलन में मोहन की 800 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति का पता चला है. अकूत संपत्ति देखते ही छापेमार कार्रवाई कर रहे अधिकारियों के होश उड़ गए. मोहन ने अपने घर पर एसीबी अधिकारियों को रोकने का प्रयास किया. काकीनाड़ा विधायक वनामाडी वेंकटेश्वर राव ने मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से उसकी शिकायत भी की थी. यह मामला आय से ज्यादा संपत्ति का था.

एसीबी डीएसपी ए. रमादेवी के निर्देशन में टीमों ने तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक स्थित ठिकानों पर गुरुवार से तलाशी लेनी शुरू की थी. गुरुवार से शुरू तलाशी अभियान दो दिनों से जारी है. पुख्ता सबूत मिलते ही आरोपी अधिकारी मोहन को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तारी के बाद आरोपी अधिकारी को शुक्रवार को विजयवाड़ा एसीबी कोर्ट में पेश किया गया. अदालत ने पुलिस को दो हफ्ते की रिमांड दी है.

आरोपी अफसर मोहन ने काले धन को सफेद करने के लिए बड़ी बेटी तेजश्री के नाम पर आठ कंपनियां बनाईं. दस्तावेजों पर दिए गए पते पर कंपनियां मौजूद नहीं हैं. इन कंपनियों की संपत्तियां ही 100 से 120 करोड़ के बीच है. हाल ही में उसने कर्नाटक के बेल्लारी से रिश्तेदारों के नाम रही करोड़ों की संपत्ति अपने नाम की, जिसकी भनक पुलिस अधिकारियों को लगी थी. मोहन और उसके रिश्तेदारों के यहां से कीमती आभूषण, हीरे और अन्य पत्थर मिले हैं. ईस्ट गोदावरी के आरटीओ कार्यालय में उसके करीबियों का कहना है कि काम के बदले घूस लेने में मोहन ने किसी को नहीं बख्शा. उसने ट्रांसफर-पोस्टिंग से भी काली कमाई की.

मोहन के 12 बैंक लॉकर अभी खोले जाने शेष है. 03 राज्यों के 09 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की कार्यवाही की गई. 03 डीएसपी, 09 सीओ और हर जगह दस इंस्पेक्टरों की टीम ने अभियान चलाया विजयवाड़ा, अनंतपुर, कडप्पा, बेल्लारी, मेडक, नेल्लोर, प्रकाशम और हैदराबाद में संपत्तियां फैली थी. 02 किलो सोना, 05 किलो चांदी, 14 फ्लैट हैदराबाद में, 01 बिल्डिग पंजागुट्टा में, 05 मंजिला इमारत जुबली हिल्स में, 50 एकड़ जमीन नेल्लोर, प्रकासम, चित्तूर में मिली. उनके घर से भारी मात्रा में गहने, हीरे और चांदी-सोने के बर्तन भी बरामद हुए हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus