Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

28 December 2016

समित गोहेल ने तोडा 117 साल का रिकॉर्ड

गोहेल 117 साल रिकॉर्ड तोडा

जयपुर: गुजरात के 26 वर्षीय सलामी बल्लेबाज समित गोहेल ने ओड़िशा के खिलाफ रणजी ट्राफी क्वार्टर फाइनल में 117 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा. समित गोहेल ने पारी में नाबाद रहते हुए मंगलवार को ओडिशा के खिलाफ तीसरे क्वार्टर फाइनल मैच में 359* रन बनाए. गोहेल ने अपनी पारी के दौरान 723 बाल पर 45 चौके और एक छक्का मारा. उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पूरी पारी में अजेय रहते हुए सबसे ज्यादा स्कोर रिकार्ड तोड़ा.

गुजरात ने 641 रन बनाए. जिसके बाद गुजरात ने ओडिशा को जीत के लिए 706 रन का बड़ा लक्ष्य दिया. समित गोहेल ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में ओपनर के रूप में रणजी क्वार्टर फाइनल मैच में गुजरात की ओर से खेलते हुए नाबाद 359 रन बनाए.

उनसे पहले फर्स्ट क्रिकेट में किसी ओपनर का हाईएस्ट स्कोर का रिकॉर्ड सरे के बैट्समैन रहे बॉबी एबेल के नाम था. उन्होंने 1899 में केनसिंग्टन के ओवल ग्राउंड में समरसेट के खिलाफ ओपनिंग करते हुए पूरी इनिंग में बैटिंग की थी और 357 रन बनाए थे. लेकिन, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अभी तक सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड ब्रायन लारा के नाम पर ही है. लारा ने 2 जून 1994 को वारविकशायर की ओर से खेलते हुए 501 रन नॉट आउट बनाए थे. इसके बाद कराची के बल्लेबाज हनीफ मोहम्मद हैं, जिन्होंने 8 जनवरी 1959 को 499 रन बनाए थे. तीसरे नंबर डॉन ब्रैडमैन(452* रन) और चौथे नंबर पर महाराष्ट्र के बीबी निम्बलकर(443* रन) हैं.

इस रणजी सीजन में गुजरात की ओर से लगी यह दूसरी ट्रिपल सेन्चुरी है. प्रियंक ने गुजरात की ओर से रणजी में पहली ट्रिपल सेन्चुरी लगाई है.

रणजी के इस सीजन में गुजरात के लिए दो, महाराष्ट्र, दिल्ली और गोवा के लिए एक-एक ट्रिपल सेन्चुरी लगी हैं. इन पांच ट्रिपल सेन्चुरी में से चार बैट्समैन तो नॉट आउट पवेलियन लौटे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus