Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

6 January 2016

प्रदेश अध्यक्ष पद पर नंदकुमार की दोबारा ताजपोशी

नंदकुमार दोबारा प्रदेश अध्यक्ष

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और खंडवा से लोकसभा सांसद नंदकुमार सिंह चौहान की प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पद पर मंगलवार को दोबारा ताजपोशी हुई. उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार जताया. प्रदेश भाजपा कार्यालय में समारोह का आयोजन हुआ. उन्हें लगातार दूसरी बार सर्वसम्मति से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष घोषित किया गया. ताजपोशी समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के नेतृत्‍व में चौथी बार सरकार का बनाने का संकल्‍प लिया गया. पार्टी कार्यालय में आतिशबाजी करके मिठाई बांटकर जश्न मनाया गया. मंच पर विराजमान नेताओं को साफा पहनाकर स्वागत किया गया.

नवनिर्वाचित प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विश्वास के साथ कहा कि पार्टी 2018 के विधानसभा चुनाव में प्रदेश में और 2019 में आम चुनाव जीतकर केंद्र में सरकार बनाएगी. सरकार और संगठन एक रथ के दो पहिए हैं.

इस अवसर पर विदेश मंत्री और मध्य प्रदेश के विदिशा लोकसभा क्षेत्र से सांसद सुषमा स्वराज ने कहा कि मध्य प्रदेश भाजपा देश के उत्कृष्ट संगठनों में से एक है. प्रदेश में सत्ता और संगठन में तालमेल की चर्चा पूरे देश में होती है क्योंकि यहां प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री दोनों में ही कार्यकर्ता भाव जिंदा है और इससे ही पार्टी को यहां नई ऊर्जा हासिल होती है.

इस अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अकेला आदमी सफल नहीं होता है. अगर मैं भी सफल हूं तो पूरी टीम के कारण. हम प्रदेश में 2018 में एक बार फिर चौथी बार सरकार बनाकर दिखाएंगे.

कार्यक्रम में केंद्रीय इस्पात व खान मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, भाजपा के उपाध्यक्ष और मध्य प्रदेश प्रभारी विनय सहस्रबुद्धे ने भी संबोधित किया. पदभार ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज सहित प्रदेश भाजपा के दिग्गज नेता, बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सत्यनारायण जटिया, चुनाव पर्यवेक्षक रामदास अग्रवाल, पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा, कैलाश जोशी सहित विजेंद्र सिंह सिसौदिया, अरविंद भदौरिया, थावरचंद गेहलोत, राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा आदि उपस्थित थे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus