Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

28 March 2016

63वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की हुई घोषणा

63वें फिल्म पुरस्कार घोषणा

नई दिल्ली: 63वें नेशनल फिल्म अवार्ड की घोषणा हुई. एसएस राजामौली की फिल्म बाहुबली: द बिगनिंग को बेस्ट फिल्म के लिए चुना गया है. सुपरस्टार अभिनेता अमिताभ बच्चन को चौथी बार और कंगना रनोट को तीसरी बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के लिए चुना गया है. फिल्म बाहुबली ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 600 करोड़ रूपए का कारोबार किया था. इस फिल्म के स्पेशल इफेक्ट्स हॉलीवुड फिल्मों को टक्कर देने वाले थे.

तनु रिटर्न्स मनु घोषणा

मेगास्टार अमिताभ बच्चन को फिल्म पीकू के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से नवाजा गया है. ये अमिताभ का चौथा नेशनल अवार्ड है. वहीं अमिताभ बच्चन को इससे पहले फिल्म अग्निपथ, ब्लैक और पा के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाज़ा जा चुका है. पीकू के लिए जूही चतुर्वेदी और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के लिए हिमांषू शर्मा ने सर्वश्रेष्ठ पटकथा और संवाद के लिए पुरस्कार साझा करेंगे.

बाहुबली बेस्ट फिल्म घोषणा

कंगना रनौत को 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार दिया जाएगा. कंगना का यह तीसरा राष्ट्रीय पुरस्कार होगा. इससे पहले उन्हें 'क्वीन' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और फैशन के लिए सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है.

फिल्म 'दम लगा के हईशा' को बेस्ट हिंदी फिल्म के पुरस्कार से नवाजा गया है. सलमान खान-करीना कपूर खान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' को सबसे लोकप्रिय फिल्म का अवार्ड दिया गया है. इसके अलावा संजय लीला भंसाली को 'बाजीराव मस्तानी' के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला है. भंसाली की फिल्म 'देवदास' को सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म और 'ब्लैक' को सर्वश्रेष्ठ हिंदी फीचर फिल्म का पुरुस्कार दिया जा चुका है. अभिनेत्री तन्वी आजमी को 'बाजीराव मस्तानी' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड दिया गया है. बेस्ट कोरियोग्राफर का अवार्ड रेमो डिसूजा के 'बाजीराव मस्तानी' के लिए दिया गया है. इस साल राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की लिस्ट में कल्की केकलां को 'मार्गरीटा विद ए स्ट्रॉ' में अपने अभिनय के लिए स्पेशल ज्युरी अवॉर्ड की घोषणा. 'विसारनई' को बेस्ट तमिल फिल्म के लिए चुना गया है. विशाल भारद्वाज को फिल्म तलवार के लिए सर्वश्रेष्ठ रूपांतरित पटकथा के लिए चुना गया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus