Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

2 March 2016

धोनी का 200 सिक्स का नया कीर्तिमान

धोनी 200 सिक्स कीर्तिमान

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने मीरपुर के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में मंगलवार को श्रीलंका को 5 विकेट से हराया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने एशिया कप फाइनल में धमाकेदार अंदाज में एंट्री की. वहीं इस मैच में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर धोनी ने एक अनोखा कीर्तिमान रचा. भारतीय कप्तान एमएस धोनी 7 रन बनाकर नाबाद लौटे. लेकिन इस पारी के दौरान उन्होंने श्रीलंकाई गेंदबाज मिलिंदा सिरिवर्दना की गेंद पर शानदार छक्का मारा यह कप्तान के तौर पर उनका 200वां छक्का था. धोनी इस 200वे छक्के के आंकड़े को छूने वाले दुनिया के एक मात्र कप्तान बन गए है.

इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग 171 छक्कों के साथ दूसरे, न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम 170 छक्कों के साथ तीसरे स्थान, क्रिस गेल 134 छक्कों के साथ चौथे, पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली 132 छक्कों के साथ 5वें स्थान पर हैं. उनका यह रिकॉर्ड अब शायद ही टूट पाएगा, क्योंकि वे इस मामले में दूसरे कप्तानों से काफी आगे हैं. अंतरराष्ट्रीय वनडे मैचों में भी धोनी ने कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं. वनडे में कप्तान के रूप में धोनी ने 121 छक्के लगाए हैं. धोनी ने 60 टेस्ट मैचों में भारत के कप्तान के रूप में 51 छक्के ठोके हैं.

विराट कोहली ने क्रिकेट के T20 फॉर्मेट में श्रीलंका के खिलाफ तीसरी हॉफ सेंचुरी लगाई है. अब तक विराट इस फॉर्मेट में 13 हॉफ सेंचुरी लगा चुके हैं. टीम इंडिया ने साल 2016 में खेले गए 9 T-20 मैचों में से 8 में जीत दर्ज की है. युवराज सिंह भी एक पारी में तीन छक्के मारने का कारनामा अब तक 14 बार कर चुके हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus