Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

10 March 2016

आशी बनी यंगेस्ट पैन कार्ड होल्डर

यंगेस्ट पैन कार्ड होल्डर

पटना: भारत में सबसे कम उम्र में पैन कार्ड रखने का एक नया रिकॉर्ड दर्ज हुआ. बिहार की आशी सिर्फ पांच दिन की उम्र में ही पैन कार्ड होल्डर बन गई हैं. आशी का जन्म 21 फरवरी 2016 को पटना में हुआ. पैदा होने के दिन ही पिता सजल ने पैन कार्ड के लिए अप्लाई किया और 26 जनवरी को उन्हें यह कार्ड आईटी डिपार्टमेंट से अलॉट हो गया. आशी के पहले यह खिताब जयपुर के आर्यन चौधरी के नाम था, जिसका सात दिन की उम्र में ही पैन कार्ड बना था. पहले यह रिकॉर्ड ओडिशा के आयुष रंजन के नाम था. आयुष सिर्फ तीन महीने में पैन कार्ड होल्डर बन गए थे.

सिर्फ पां‍च दिन की उम्र में आशी को पैन कार्ड जारी कर दिए जाने के बाद उसके पिता कुमार सजल ने इस उपलब्धि को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है. आशी का जन्म पटना के जगदीश मेमोरियल हॉस्पिटल, कंकड़बाग में फरवरी में हुआ था. आशी के माता-पिता इस उपल्बिध से बेहद खुश है.

आशी के पिता सजल ने बताया 'उन्होंने तय कर लिया था कि जिस दिन उनके घर में बच्चा होगा, उसी दिन वह उसके पैन कार्ड के लिए एप्लिकेशन देंगे'. आशी के पिता का मुंगेर के गुलजार पोखर में बिजनेस है. जबकि उसकी मां बेंगलुरु की एक कंपनी में एचआर मैनेजर है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus