Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

31 March 2016

टीम इंडिया की सात विकेट से हार

इंडिया वेस्टइंडीज से हारी

मुंबई: टी 20 वर्ल्ड कप में भारत की हार ने करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों की उम्मीदों को तोड़ दिया. टीम इंडिया सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज से सात विकेट से हारी. दो नो बॉल ने टीम इंडिया के हार पक्की कर दी. टीम इंडिया बॉलिंग में फिर कमजोर साबित हुई. यह टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मैच था. इंडिया ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 192 रन बनाए. इसके बावजूद 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. बॉलर्स ने विराट कोहली की 89* रन की जबरदस्त पारी पर पानी फेर दिया. अब वेस्ट इंडीज की 3 अप्रैल को कोलकाता में इंग्लैंड के साथ फाइनल में भिडंत होंगी. टॉस हारने के बाद टीम इंडिया को पहले बेटिंग करना पड़ी.

हार के बाद कप्तान धोनी ने कहा सबसे पहले तो इस मैदान पर टॉस हारना अच्छा नहीं था, क्योंकि यहां पर फॉग और ओस की अहम भूमिका रहती है. लेकिन जिस बात से मैं निराश हूं, वह मैच की वे दो नो बॉल रहीं. हमें कैच लपकने के बाद भी विकेट नहीं मिल सके.

इस कप में वेस्ट इंडीज ने 5 मैच खेले और 4 में जीत दर्ज की. वही टीम इंडिया ने 5 मैच खेले और 3 में जीत दर्ज की. रविचंद्रन अश्विन ने दूसरे ओवर में लेंडल सिमंस को जिस गेंद पर जसप्रीत बुमरा के हाथों आउट कराया वो नो बॉल निकली. अश्विन की गलती से हार्दिक पांड्या ने भी कुछ नहीं सीखा. अपने तीसरे ओवर में पांड्या ने फिर सिमंस को कैच आउट कराया, लेकिन इस बार भी उनकी गेंद नो बॉल निकली. सिमंस ने भारतीय गेंदबाजों को धोकर रख दिया. रवींद्र जडेजा की वेस्टइंडीज बल्लेबाजों ने जमकर पिटाई की. जडेजा अपने 4 ओवर के स्पेल में 48 रन दे बैठे जो इस टूर्नामेंट में उनका सबसे खराब प्रदर्शन रहा. अश्विन ने अपने दो ओवर में 20 रन दिए. जडेजा ने 4 ओवर में 48 रन और पांड्या ने 4 ओवर में 43 रन दिए.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus