Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

22 November 2016

2nd टेस्ट में टीम इंडिया की 246 से जीत

2nd टेस्ट टीम इंडिया जीत

विशाखापट्टनम: कोहली के 50वें टेस्ट में टीम इंडिया की इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत हुई. राजकोट टेस्ट में टीम इंडिया बमुश्किल से मैच ड्रॉ करा पाई थी. टीम ने 246 रन के विशाल अंतर से इंग्लैंड टीम को हराया. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. टीम इंडिया का इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में ये दूसरा मैच था. या मैच डॉ. वाई. एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया.

रविचंद्रन अश्विन ने एक टेस्ट मैच में 50 रन और 5 विकेट लेने का कारनामा चौथी बार किया है. अब वह महान ऑलराउंडर कपिल देव के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं. वह इस वर्ष टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में पहले नंबर पर आ गए हैं. टीम इंडिया की ओर से दोनों ऑफ स्पिनर आर अश्विन और जयंत यादव ने 3-3 विकेट लिए. जबकि मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट चटकाए. पांचवें दिन इंग्लैंड की टीम 405 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लंच के बाद 158 रन पर ही ढेर हो गई. अश्विन के अब 41 टेस्ट में 231 विकेट हो गए हैं.

विराट कोहली को मुश्किल विकेट पर पहली पारी में 167 रन और दूसरी पारी में 81 रन की अहम पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus