Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

20 October 2016

महिला निशानेबाजी में जीते दो स्वर्ण पदक

निशानेबाजी में दो स्वर्ण पदक

भोपाल: 26वीं ऑल इंडिया जीवी मावलंकर शूटिंग चैंपियनशिप के डबल ट्रेप इवेंट में सीनियर महिला व्यक्गित मुकाबले में राज्य शूटिंग अकादमी की युवा शूटर प्रीति रजक ने स्वर्ण पदक जीता. दिल्ली की कथा कपूर ने रजत और शैफाली रजक ने कांस्य पदक हासिल किया. जूनियर महिला व्यक्तिगत इवेंट में प्रीति रजक ने स्वर्ण, शैफाली रजक ने रजत और महाराष्ट्र की पूजा पटेल ने कांस्य पदक जीता. प्रीति ने अपनी बड़ी बहन शैफाली को भी प्रतियोगिता में शिकस्त दी. प्रतियोगिता के पाँचवे दिन मंगलवार को डबल ट्रेप में देश भर के 75 निशानेबाजों ने हाथ आजमाए.

प्रीती रजक ने मुकाबले में सर्वाधिक 38 अंक हासिल किए दो स्वर्ण के अलावा उन्होंने एक रजत पदक भी अपने नाम किया. प्रीति की बड़ी बहन शैफाली रजक को एक रजत और एक कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा. तीन महीने पहले ही प्रीति ने मप्र राज्य शूटिंग अकादमी में प्रवेश लिया है. इटारसी की रहने वाली प्रीति कक्षा नौवीं की छात्रा हैं. जबकि उनकी बड़ी बहन शैफाली 12वीं में पढ़ती हैं.

वही पुरुष वर्ग में गुजरात और महाराष्ट्र के निशानेबाजों ने बाजी मारी. सीनियर पुरुष वर्ग के व्यक्तिगत मुकाबले में गुजरात के शिव भद्रसिंह जडेजा ने स्वर्ण, आमिर यूनुस ने रजत और उप्र के सैयद यासिर इब्राहिम ने कांस्य पदक जीता. जूनियर पुरुष व्यक्तिगत में महाराष्ट्र के विश्वतेज सिंह पाटिल ने स्वर्ण, ऋ षिकेश चौहान ने रजत और दिल्ली के कबीर शर्मा ने कांस्य पदक जीता.

प्रतियोगिता का आयोजन खेल एवं युवा कल्याण संचालनालय की अत्याधुनिक मप्र राज्य शूटिंग रेंज बिशनखेड़ी में हुआ. विजेताओं को दैनिक भास्कर समूह के चेयरमैन रमेशचंद्र अग्रवाल ने पुरस्कृत किया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus