Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

20 April 2017

सोनू के अजान ट्वीट के बाद खुद सोनू हुए गंजे

अजान ट्वीट सोनू हुए गंजे

मुंबई: गायक सोनू निगम के अजान वाले ट्वीट के बाद विवाद बढ़ता ही गया और सोनू ने पश्चिम बंगाल के एक मौलवी की चेतावनी को सुनते ही अपने सर के बाल मुंडवा लिए. एक मौलवी ने उन्हें चैलेंज किया था कि जो उनके सर के बाल हटा देगा उसे 10 लाख का इनाम दिया जाएगा. सोनू ने अपने दोस्त और जाने माने हेयर स्टाइलिस्ट आलिम हकीम से अपने बाल कटवा लिए हैं. सिर मुड़ाने के बाद सोनू ने फतवे में जारी 10 लाख रू की राशि की मांग की.

सोनू ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा अगर उनका ट्वीट मुस्लिम विरोधी हैं तो वो माफी मांगने के लिए तैयार हैं. मेरा उद्देश्‍य किसी को चोट पहुंचाना या किसी की भी धार्मिक भावनाओं को आहत करना नहीं था. मैं मुस्लिम के खिलाफ नहीं हूं. मैं बहुत सेकुलर हूं.

बताया धर्म कोई जबरदस्ती की चीज नहीं है. हम भगवान के नाम पर सड़क पर ऐ हटो ऐ हटो करके बदतमीजी नहीं कर सकते हैं. 'मेरे लिए यह गुंडागर्दी है कि कोई अपने धर्म को जोर जोर से प्रचारित करे. कुछ लोगों ने कहा है कि मैंने अपने ट्वीट में मोहम्मद क्यों लिखा, मोहम्मद साहब नहीं लिखा. मैं कहना चाहता हूं कि यह अंग्रेजी की भाषा की वजह से हुआ है. जैसे हिंदी में हम श्रीकृष्णा कहते हैं जबकि अंग्रेजी में कृष्ण' लिखते हैं. इस तरह की छोटी बातों को नहीं पकड़ना चाहिए.

गौरतलब है की सोनू निगम ने सोमवार को ट्वीट कर कहा था कि मैं मुस्लिम नहीं हूं और अजान की आवाज से मेरी सुबह जल्दी नींद खुल जाती है. भारत में ऐसी जबरदस्ती वाली धार्मिकता कब बंद होगी. उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट किए थे आगे ये भी कहा कि जिस समय मोहम्मद ने इस्लाम की स्थापना की थी, जब बिजली नहीं थी. इसके बावजूद क्या वजह है कि एडिसन के आविष्कार के बाद भी ये शोर क्यों सुनना पड़ रहा है. सोनू निगम ने अपने अपने ट्वीट में मस्जिद मं लाउड स्पीकर के इस्तेमाल पर टिप्पणी की थी.

पश्चिम बंगाल अल्पसंख्यक युनाइटेड काउंसिल के एक वरिष्ठ सदस्य ने बयान दिया है, 'यदि कोई उनका सिर मुंडवा कर, उनके गले में जूते की माला डालकर देश में घुमाएगा तो मैं खुद उस शख्‍स के लिए 10 लाख रुपये के पुरस्‍कार का एलान करता हूं.'

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus