Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

4 August 2017

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कार पर हुआ पथराव

कांग्रेस राहुल गांधी कार पथराव

अहमदाबाद: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के काफिले पर पथराव हुआ. उन्हें काले झंडे दिखाए गए. कांग्रेस ने हमले का आरोप बीजेपी पर लगाया है. यह हमला गुजरात के बाढ़ प्रभावित जिला बनासकांठा के धानेरा कस्बे से लौटते वक्त किया गया. राहुल जब धानेरा हेलीपैड जा रहे थे तो उनकी कार पर पथराव हुआ, जिसमें कार की खिड़कियों के कुछ शीशे टूट गए. एक एसपीजी कमांडो घायल हुआ.

राहुल गांधी वहां बाढ़ के बाद के हालात का जायजा लेने पहुंचे थे. लेकिन लोगों ने उनका विरोध किया. विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने राहुल को न सिर्फ काले झंडे दिखाए, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में नारेबाजी भी की. राहुल गांधी ने लाल चौक पर संक्षिप्त में सभा संबोधित किया. इसके बाद वे सभा को स्थिगित कर चिढ़कर मंच छोड़कर चले गए.

पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया, जिसके बाद राहुल वहां से निकले. यहां तक कि जब उनकी कार जाने लगी तो लोगों ने उनके काफिले पर पानी के थैले फेंके. बाद में वह बनासकांठा जिले के बाढ़ प्रभावित गांवों के दौरे के लिए आगे बढ़े. जब वह धानेरा हेलीपैड जा रहे थे तो उनकी कार पर पथराव हुआ, जिसमें खिड़कियों के कुछ शीशे टूट गए.

अपनी कार पर पथराव पर राहुल ने इशारों ही इशारों में बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि 'आने दो, आने दो, ये काले यहां लगाने दो, घबराए हुए ये लोग हैं, फर्क नहीं पड़ता हमें'. इसके अलावा राहुल ने कहा कि 'आप सभी के बीच आना चाहता था और यही कहना चाहता था कि कांग्रेस पार्टी आप सब के साथ है'.

गौरतलब है कि बनासकांठा गुजरात का सबसे अधिक बाढ़ प्रभावित इलाका है. गुजरात में भारी बारिश की वजह से राज्‍य के कई हिस्‍से बाढ़ की चपेट में हैं. सेना और एनडीआरएफ की टीमें लोगों को बचाने के प्रयास में जुटी हुई हैं. पिछले दिनों खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन क्षेत्रों का दौरा करने पहुंचे थे और हवाई सर्वेक्षण किया था.

इस हमले पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 337 और 427 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus