Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

21 August 2017

पहले वनडे में भारत ने श्रीलंका को नौ विकेट से हराया

भारत बनाम श्रीलंका

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल की. टीम इंडिया ने श्रीलंका को 9 विकेट से हराया. रविवार को रांगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में मुकाबला खेला गया. इस सीरीज के 5 वनडे मैच में भारत ने 1-0 की बढ़त बनाई. टॉस हारकर श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी की.

टेस्ट श्रृंखला भारत से 3-0 की हार के बाद पहले वनडे में भी टीम को हार का सामना करना पड़ा.

श्रीलंका की ओर से दिए गए 217 रनों के लक्ष्य को भारत ने 28.5 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. शिखर धवन का बल्ला फिर चला. धवन ने 132 और विराट ने 82 रनों की शानदार पारी खेली. धवन ने अपने वनडे करियर का 11वां शतक लगाया. महज 71 गेंदो में शतक पूरा किया. श्रीलंका के खिलाफ किसी भारतीय बल्लेबाज का यह सबसे तेज शतक है. रोहित के आउट होने के बाद कोहली और धवन ने मोर्चा संभाला. दोनों के बीच 197 रन की नाबाद साझेदारी हुई.

अक्षर पटेल(34-3) के नेतृत्व में अपनी स्पिन के दम पर श्रीलंका को 216 रनों पर समेट दिया. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और केदार जाधव को दो-दो विकेट मिले. श्रीलंका ने कमजोर बल्लेबाजी की और उसने 9 विकेट पर ही 77 रन गंवा दिए.

श्रीलंका की ओर केवल एंजलो मैथ्यूज ने 36 रन बनाए और अंत तक आउट नहीं हुए. निरोशन डिकवेला ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाये थे. धनुष्का गुणतिलका ने 35 रन बनाए.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus