Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

10 December 2017

पटवारी परीक्षा में सर्वर डाउन हुआ परीक्षा नहीं दे सके छात्र

सर्वर डाउन पटवारी परीक्षा

भोपाल: मप्र पटवारी भर्ती परीक्षा में पहले दिन ही सर्वर डाउन डाउन होने से हजारो छात्र परीक्षा देने से वंचित रह गये. परीक्षा में शामिल नहीं हो सके छात्रो की प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा अलग से परीक्षा ली जायेंगी. बोर्ड द्वारा शनिवार से परीक्षा आयोजित की जा रही है. पटवारी भर्ती परीक्षा 29 दिसंबर तक लगातार चलेगी. नाराज परीक्षार्थियों ने तोड़फोड़ की हंगामा किया. सर्वर डाउन की समस्या सर्विस प्रोवाइडर एजेंसी के स्तर पर होने की बात कही जा रही है. पीईबी ऑनलाइन परीक्षा कराने के लिए टीसीएस कंपनी की सर्विस ले रहा है. परीक्षा देने कई जिलों से युवा राजधानी पहुंच रहे है.

आधार कार्ड से परीक्षार्थियों की पहचान नहीं होने के कारण प्रदेश भर में पहली शिफ्ट में परीक्षार्थी परीक्षा नहीं दे सके. पहली शिफ्ट की परीक्षा तय समय से देरी से शुरू हुई. परीक्षा केंद्रों पर वेरीफेकेशन के लिए परीक्षार्थियों की लंबी कतारे लगी रही.

ऑनलाइन परीक्षा में प्रवेश के लिए हर उम्मीदवार की बायोमेट्रिक मिलान और पहचान दर्ज करने के निर्देश केंद्रों को दिए गए हैं. बगैर आधार कार्ड और फिंगर प्रिंट मैचिंग के परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

पूरे प्रदेश के 85 सेंटर्स में 26 हजार आवेदकों को शामिल होना था. करीब 18 हजार छात्र ही परीक्षा दे सके. उपलब्ध इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिहाज से उम्मीदवारों को बैच में बांट कर परीक्षा करवाई जा रही है. हर दिन औसतन 26 हजार उम्मीदवार पूरे प्रदेश से परीक्षा में शामिल होंगे.

गौरतलब है की पटवारी के कुल 9 हजार 235 पदों के लिए परीक्षा में करीब 10 लाख 20 हजार उम्मीदवार ने आवेदन किया है. जिनमें पीएचडी, एमबीए सहित इंजीनियरिंग के छात्र शामिल हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus