Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

6 February 2017

साइको किलर के माँ-बाप के कंकाल बरामद

रायपुर ममकान नरकंकाल उदयन दास

रायपुर/भोपाल: अपनी प्रेमिका की हत्या कर शव को घर के अंदर चबूतरे में दफ़नाने वाले दरिंदे की दरिंदगी के निशां रायपुर में भी मिले. पुलिस को उदयन के रायपुर में सुंदर नगर वाले मकान के गार्डन में खुदाई के बाद दो-नरकंकाल बरामद हुए. पुलिस ने ये कंकाल जमीन से सात फीट की गहराई पर बरामद किए. इनके पास सोने व कांच की चूडियां और बोरे में बंद कपड़े मिले हैं. उदयन के दावे के मुताबिक ये अवशेष उसकी मां इंद्राणी दास और पिता वीके दास के ही हैं.

रायपुर में दो नरकंकाल बरामद

अपनी प्रेमिका आकांक्षा की हत्या के बाद पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ के बाद उदयन ने साल-2010-11 में अपने माँ-बाप की हत्या करना भी कुबूला था. उस समय उसके मां-बाप रायपुर में ही रहते थे.इसके बाद पुलिस उदयन को अपने साथ लेकर रायपुर पहुंची थी. उदयन की निशानदेही पर ही पुलिस दल ने खुदाई की और सफलता मिली. शव बरामद होने के बाद देखने वालो की आंखें फटी की फटी रह गईं. लेकिन सीरियल किलर की आंखों में इस हादसे का न कोई खौफ और न चेहरे पर शिकन है.

बरामद अवशेषों का डीएनए टेस्ट हैदराबाद की लैब में होंगा. जिससे ये पुष्टि होगी कि ये उदयन के मां-बाप के कंकाल हैं या किसी और के. उदयन पर हत्या और साक्ष्य मिटाने का अपराध दर्ज किया जा रहा है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक उदयन दास आईआईटी पास नहीं है बल्कि एक स्कूल से मात्र 12वीं कक्षा तक पढ़ा लिखा है. वह फर्राटेदार अंग्रेजी बोलता है. उसके माता-पिता की संपत्ति और पैसे के कारण उसका रहन-सहन काफी विलासिता पूर्ण था. आरोपी ने पुलिस को बताया कि अंग्रेजी हॉरर सीरियल ‘वॉकिंग डेड’ से प्रेरित होकर उसने अपनी प्रेमिका की हत्या और बाद में उसकी लाश को ठिकाने लगाने की योजना बनायी. साईको किलर उदयन की गिरफ्तारी के समय उसके घर में चारों तरफ बदबू-ही-बदबू, सिगरेट, शराब की बोतलों का कचरा बिखरा था. साइको किलर नशे का भी आदी है. आरोपी बिना नहाये रहता है शरीर से दुर्गंध मिटाने महंगे-महंगे परफ्यूम का इस्तेमाल करता है.

रायपुर एसपी डॉ. संजीव शुक्ला ने बताया कि दोनों लाशों को इस तरह दफन किया गया था कि एक के सिर की तरफ दूसरे के पैर थे.

उदयन की हरकत का राज तब खुला, जब उसकी प्रेमिका आकांक्षा(श्वेता) के परिजनों ने बांकुरा पुलिस में श्वेता की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus