Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

14 January 2017

मुख्यमंत्री ने शुरू की आनंद की दीवार

मुख्यमंत्री ने शुरू की आनंद दीवार

भोपाल: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार सुबह टीटी नगर स्टेडियम से आनंदम दीवार की शुरुआत की. इसके साथ ही प्रदेश के सभी जिलों में इस तरह की आनंदम दीवार की शुरुआत की गई. कार्यक्रम स्थल से सीएम के भाषण को प्रदेशभर में लाइव दिखाया गया. सीएम ने कहा मकर संक्रांति एक अद्भुत अवसर है, यह पर्व जनता की जिंदगी में सुख, समृद्धि लाए इसलिए मैंने आनंद विभाग बनाया है. सभी जिलों में जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिका‍रियों सहित बड़ी संख्या में लोगों ने इस कार्यक्रम में सहभागिता की.

मुख्यमंत्री चौहान ने इस अवसर पर कहा हमने लोगों के जीवन में आनंद लाने के लिए आनंद विभाग बनाया है. अगर हमारे काम से किसी को सुख मिल जाता है तो इससे बड़ा कोई आनंद नहीं होता. देने से जो सुख मिलता है उसकी तुलना नहीं की जा सकती. जो बांटकर खाता है उसे अधिक आनंद प्राप्त होता है. धन और दौलत आनंद नहीं देता. फक्कड़ी में जो आनंद है, वह धन दौलत से नहीं आता.

प्रदेश में अभी तक लगभग 21 हजार स्वयं सेवकों का आनंद संस्था के लिए पंजीयन हो चुका है. सभी स्कूलों में आनंद सभा का आयोजन किया जाएगा. मध्यप्रदेश इकलौता राज्य है, जहां आनंद विभाग की स्थापना हुई है. आर्थिक रूप से सम्पन्न नागरिकों द्वारा अपनी जरूरत से ज्यादा सामग्री जरूरतमंदो को देने के लिए आनंदम कार्यक्रम की शुरूआत की गई है. वेबसाइट "www.anandsansthanmp.in" पर जाकर हर नागरिक आनंदक बन सकता है, जो दूसरों को खुशी देने की इच्छा रखते हैं. इसमें अशासकीय संगठन, शासकीय कर्मचारी, सांस्कृतिक, व्यापारिक संस्थाएँ भाग ले सकते है.

सीएम और उनकी पत्नी ने साथ लाए हुए जैकेट, कुर्ते, साड़ी और अन्य वस्तुएं स्टाल पर दान कीं.

कटनी हवाला कांड को लेकर चल सरगर्मी व सियासत पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया गड़बड़ी किसी की भी हो बख्शूंगा नहीं. आरोप सिद्ध हो गए तो कार्रवाई की जाएगी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus