Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

15 June 2017

बांग्लादेश को हराकर भारत का फाइनल में प्रवेश

भारत फाइनल प्रवेश बांग्लादेश हारा

नई दिल्ली: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी, 2017 का दूसरा सेमीफाइनल एजबेस्टन के बर्मिंघम में गुरुवार को भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया. टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की. 10 साल बाद फाइनल में भारत का पाकिस्तान से रोमांचक मुकाबला होगा. चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला 18 जून को लंदन के ओवल मैदान में होगा. रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच दिया गया.

बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 264 रन बनाए थे. जबाब में टीम इंडिया ने 40.01 ओवर में एक विकेट खोकर ही आसानी से लक्ष्य हासिल करने में सफलता हासिल की. रोहित शर्मा ने नाबाद शतक(123 रन, 129 गेंद, 15 चौके, 1 छक्का), तो कप्तान विराट कोहली 96 रन(78 गेंद, 13 चौके) पर नाबाद रहे. दोनों के बीच नाबाद 178 रनों की साझेदारी हुई. ये रोहित के करियर का 11वां वनडे शतक है. विराट कोहली ने भी अपने अर्धशतक के बाद एक से बढ़कर एक दिलकश शॉट्स खेले और वनडे में सबसे तेज 8000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बने. विराट ने ए बी डीविलियर्स के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. शिखर धवन ने तेजी से रन जुटाते हुए 34 गेंदों में 46 रन(7 चौके, 1 छक्का) ठोके और रोहित के साथ पहले विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की.

इससे पहले दोनों टीमें साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भिड़ीं थीं, जिसमें टीम इंडिया ने बाजी मार ली थी.

टीमें इस प्रकार रहीं-
भारत: विराट कोहली(कप्तान) शिखर धवन, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन.

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा(कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, महमुदुल्ला रियाद, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, रूबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्किन अहमद, शब्बीर रहमान और मोसादेक हुसैन.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus