Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

3 June 2017

ज्ञान सिंह ने आदिम जाति मंत्री पद से दिया इस्तीफा

आदिम जाति कल्याण मंत्री इस्तीफा

भोपाल: तमाम अटकलों के बाद आखिरकार सांसद ज्ञान सिंह ने शनिवार को मंत्री पद से इस्तीफा दिया. उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मुलाकात कर इस्तीफा दिया. उनके पास आदिम जाति कल्याण मंत्रालय था. ज्ञान सिंह ने शहडोल लोकसभा सीट से सांसद बनने के बाद 5 दिसंबर, 2016 को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. ज्ञान सिंह का 5 जून, 2017 को छह महीने का कार्यकाल खत्म होने वाला था. संविधान के मुताबिक बिना विधायक रहे वे छह महीने तक मंत्री रह सकते थे.

ज्ञान सिंह ने अपने बेटे को मंत्री बनाने की जिद पर अड़े थे. वे शहडोल लोकसभा का उपचुनाव लड़ने तैयार नहीं थे. लेकिन पार्टी के आग्रह पर उन्होंने चुनाव लड़ा. गौरतलब है कि शहडोल लोकसभा सीट से सांसद रहे दलपत सिंह परस्ते के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी. शहडोल से सांसद चुने जाने के बाद उन्होंने बांधवगढ़ उपचुनाव में विधायक बने अपने बेटे शिवनारायण सिंह को मंत्री पद देने की मांग की थी. उनका बेटा पहली बार ही विधायक चुना गया है. इसलिए मंत्री पद देना संभव ही नहीं था.

वहीं ज्ञान सिंह के प्रभार वाले जिले डिंडौरी का जिम्मेदारी कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन को दे दी गयी है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus