Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

7 May 2017

सीएम शिवराज सिंह विशाल रूद्र यज्ञ में हुए शामिल

गंजबासौदा: ग्राम गमाखर में 30 अप्रैल से 10 मई तक होने वाले 1111 कुण्डीय अतिरूद्र महायज्ञ में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार शाम शामिल हुए. भाजपा कार्यकर्ताओ ने श्री सिंह का हेलीपैड पर जोरदार स्वागत किया. यहाँ हेलीपैड पर पार्टी कार्यकर्ताओ का अभिवादन करके सीएम यज्ञ स्थल पहुंचे. यज्ञ स्थल पर वे रामकथा वाचक जगतगुरू रामस्वरूपाचार्य द्वारा की जा रही श्रीराम कथा में शामिल हुए और उनका आशीर्वाद लिया. कथा के समापन पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रामलला की पूजा-आरती की. इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने महामंडलेश्वर कनकबिहारी दास जी महाराज का भी आशीर्वाद लिया. रघुवंश-कीर्ति पत्रिका का विमोचन किया.

गौरतलब है कि यह महायज्ञ गमाकर की गौलोक पठार पर श्रीश्री 1008 श्री कनकबिहारी दास जी महाराज द्वारा आयोजित किया जा रहा है. श्री बिहारी दास जी महाराज ने यज्ञ की कामना से खुले आसमान में चातुर्मास तपस्या की थी.

संतो का आशीर्वाद लेने के बाद कथास्थल पर मुख्यमंत्रीजी ने कथा का श्रवण किया और सामाजिक संदेश दिए. नरवाई में आग न लगाये, पानी बचाएं और वर्ष में एक वृक्ष अवश्य लगाएं, बेटियों को बचाएं क्योकि बेटी पूजन का महत्व तो पुराणों में भी वर्णित है, नागरिक अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से पालन करें क्योंकि कर्म से भी भगवत प्राप्ति होती है. इस भव्य आयोजन की उन्होंने तारीफ़ की और बधाई दी. कहा ऐसा विशाल और भव्य महायज्ञ का आयोजन मैंने अपने जीवन में पहली बार देखा है.

सीएम ने और कहा मंत्री-अधिकारी घोटाले न करें, जनता की सेवा करें. भगवत्‌ प्राप्ति ज्ञान, भक्ति और कर्म से होती है. ज्ञान और भक्ति का मार्ग तो संत बता देते हैं, लेकिन कर्म का मार्ग आपके पास ही है. यदि प्राणी अपने दायित्व का निर्वाह ईमानदारी से करे और जरुरतमंदों की सहायता करे तो उसे भी भगवत्‌ प्राप्ति हो जाएगी. मानसून सत्र में वे महिलाओ से दुष्कर्म करने वालो के लिए कडा कानून बनायेंगे. प्रदेश में अवैध बूचड़खाने न चलने देने का संकल्प दोहराया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus