Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

1 November 2017

गेंदबाज आशीष नेहरा को टी20 मैच में जीत के साथ विदाई

गेंदबाज आशीष नेहरा विदाई

नई दिल्ली: बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से विदाई ली. भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए पहले टी20 मैच के बाद उन्हें शानदार विदाई दी गयी. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया ने नेहरा को शानदार विदाई दी. यह मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला गया.

टी20 मैच में भारत की ओर से पहला और आखिरी ओवर आशीष नेहरा ने फेंका. उन्होंने 4 ओवर बॉलिंग की जिसमें 29 रन दिए. हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. मैच खत्म होने के बाद नेहरा ने टीम के बाकी प्लेयर्स के साथ मिलकर ग्राउंड का राउंड लगाया. विराट और धवन ने उन्हें अपने कंधे पर बैठा लिया और स्टेडियम घुमाया. विराट कोहली और शिखर धवन ग्राउंड पर ही डांस करने लगे.

इस मैच को देखने के लिए नेहरा की वाइफ रुश्मा और दोनों बच्चों के अलावा बाकी फैमिली मेंबर्स भी स्टेडियम में मौजूद रहे. इस मैच को देखने के लिए पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी भी पहुंचे थे, जिनसे आशीष नेहरा ने आशीर्वाद लिया.

आशीष नेहरा ने अपने 18 साल के इंटरनेशनल करियर में 17 टेस्ट, 120 वनडे और 27 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. आशीष नेहरा की अपने क्रिकेट कैरियर में 12 सर्जरी हो चुकी है लेकिन फिर भी हार नहीं मानी.

टी20 मैच समरीः भारत- 202/8 रन(20 ओवर), न्यूजीलैंड- 149/8(20 ओवर). भारत ने 53 रन से ये मैच जीता.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले नेहरा ने कहा, मेरा मानना है कि हमारे देश में केवल स्टार खिलाड़ियों को पूछा जाता है. हम ऑस्ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका जैसे नहीं है. हमारे देश में खेल से अधिक स्टार को प्यार किया जाता है. इससे बेहतर विदाई का मौका नहीं मिलता, मुझे यह खेल बहुत याद आएगा.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus