Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

3 September 2017

ऑनलाइन गेम 'ब्लू व्हेल चैलेज' से मप्र में पहली मौत

ब्लू व्हेल से मप्र में मौत

दमोह: मध्यप्रदेश में ट्रेन के सामने खड़े होकर छात्र ने आत्महत्या की. कयास लगाये जा रहे छात्र ने ऑनलाइन खेले जाने वाले गेम 'ब्‍लू व्‍हेल' के चैलेंज को पूरा करने अपने जान दी. मृतक छात्र सात्विक पांडे नवजागृति स्कूल में कक्षा 11वीं का छात्र था. वह शनिवार रात घर से अकेला निकला और ट्रेन के सामने आकर खुदकुशी कर ली. पुलिस ने मोबाइल को जब्त कर लिया है और मामले की तह तक पहुँचने जांच कर रही है.

मृतक के दोस्तों ने बताया उसने कुछ दिन पहले ही इस गेम को खेलना शुरू किया था. हमें 4-5 दिन पहले उसने बताया था.

मृतक गेम के कई स्टेज पार चुका था आखरी स्टेज में उसे आत्महत्या करने का आफर था. वह अपने परिजन को बगैर बताये ही घर से मोटरसाइकिल लेकर फुटेरा तालाब के समीप स्थित रेलवे फाटक पर पहुंच गया. मोटरसाइकिल को पटरी किनारे खड़ी कर वह रेलवे पटरी पर पहुंचा और सेल्फी ली. 17 वर्षीय सात्विक पटरी के पास सीमेंट के पिलर के पास बैठा था, और जैसे ही ट्रैन आयी तो वह. ट्रेन के सामने घुटने पर बैठ गया. वह सामने की ओर से आ रही तेज रफ्तार ट्रेन के सामने खड़ा हो गया और ट्रेन से कटने से उसकी मौत हो गई.

पुलिस ने बताया कि यह पूरी घटना फाटक के समीप बने एक मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

मप्र में इस गेम से मौत का यह पहला मामला है. कुछ दिनों पहले इंदौर में एक छात्र को उसके शिक्षक ने गेम के आखिरी पड़ाव पर आत्महत्या की कोशिश के कुछ पल पहले ही बचा लिया था.

रूस में बना ये गेम भारत समेत चीन, अमेरिका और कई देशों में करीब 130 लोगों को अपना शिकार बना चुका है. गेम में 50 दिनों का टास्क दिया जाता है और आखिर में सुसाइड जैसा कदम उठाना होता है. ब्लू व्हेल गेम 7 दिन में इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर जैसे बड़े शहरों के साथ ही छतरपुर, शहडोल, होशंगाबाद, समेत मध्य प्रदेश के 27 शहरों में सर्च किया गया. छतरपुर में सबसे ज्यादा सर्च किया गया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus