Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

6 April 2018

आईसीआईसीआई बैंक सीईओ चंदा पर दाग लुकआउट नोटिस जारी

बैंक सीईओ चंदा को नोटिस

नई दिल्ली: देश की प्रतिष्ठित बैक आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ और एमडी चंदा कोचर और उनके पति के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हुआ. चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी ने वीडियोकॉन के मालिक वेणुगोपाल धूत समेत तीनों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया. सभी अधिकारियों जिनका लोन पास कराने में योगदान था, उनके बयान भी दर्ज किए जा रहे है. अब उन्हें देश से बाहर जाने के लिए कोर्ट से अनुमति लेनी होगी.

यह नोटिस 2012 में विडियोकॉन कंपनी को आईसीआईसीआई बैंक से 3250 करोड़ रुपये का लोन मंजूर किए जाने के बाद किया गया. सीबीआई ने कल ही चंदा कोचर के देवर राजीव कोचर को मुंबई से हिरासत में लिया और पूछताछ की गयी. राजीव का आमना-सामना कागजी सबूतों से कराया गया. उनकी सिंगापुर स्थित फाइनेंशियल कंपनी अविस्टा एडवायजरी भी सवालों के घेरे में है.

इससे पहले पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी और किंग फिशर के मालिक विजय माल्या भी विदेश भाग चुके है. सतर्कता में कमी का फ़ायदा उठाकर ये विदेश फरार होने में कामयाब हो गए थे. दिल्ली की रियल एस्टेट की जानी मानी कंपनी एसआरएस ग्रुप पर भी हजारों करोड़ रुपये हड़पने का आरोप है. सीबीआई ने 2654 करोड़ रुपए के बैंक ऋण घोटाले के सिलसिले में गुजरात के वडोदरा आधारित बिजली उपकरण विनिर्माता कंपनी मेसर्स डायमंड पावर इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के ठिकानों पर भी छापामारी की है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus