Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

13 December 2018 Updated: Dec. 15

कांग्रेस नेता कमलनाथ का मुख्यमंत्री पद समारोह 17 दिसंबर

कमलनाथ मुख्यमंत्री शपथ समारोह

भोपाल: राजधानी के ऐतेहासिक लाल परेड ग्राउंड पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसी मैदान पर उमाभारती ने भी मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की थी. 15 साल का वनवास खत्म कर सत्ता में वापिसी कर रही कांग्रेस इस कार्यक्रम को प्रभावी बनाने शानदार रूप से आयोजित करेंगी. लाल परेड ग्राउंड हैलीपेड पर बनाये गए है. इस बीच मंत्रिमंडल के गठन की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. शुक्रवार को भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच कमलनाथ राजभवन पहुंचे राज्यपाल आनंदीबेन से सरकार बनाने मुलकात की विधायकों की सूची सौंपी. कमलनाथ ने कहा कि 10 दिनों में किसानों की कर्ज माफी वादा पूरा करेंगे.

राज्यपाल ने कमलनाथ को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री नियुक्त करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दीं और कहा कि मध्यप्रदेश विधानसभा के कांग्रेस विधायक दल के निर्वाचित सदस्यों ने सर्व सम्मति से आपको कांग्रेस पार्टी का नेता निर्वाचित किया है. पूर्व सीएम शिवराज ने भी कमलनाथ को शुभकामनाएं दी.

समारोह में कई प्रदेशों के मुख्यमंत्री और बड़े नेता शामिल होंगे. सबसे पहला न्योता पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया गया है. जिनके संघर्ष से राज्य में कांग्रेस की सरकार बन रही है. बड़े नेताओ हस्तियों को भी आमंत्रित किया जा रहा है. ओद्योगिक घराने से जुड़े लोग भी कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने युवा नेता ज्योतिरादित्य के मुकाबले अनुभवी कमलनाथ को मुख्यमंत्री चुनते वक्त तरजीह दी है. 11 दिसंबर को आए चुनाव परिणाम में मध्य प्रदेश की कुल 230 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस को 114 सीटें और बीजेपी को 109 सीटे मिली थी. पार्टी का दावा है कि उसके पास फिलहाल 121 विधायकों का समर्थन हासिल है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus