Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

08 July 2018

रोहित का नाबाद शतक, भारत 2-1 से जीता टी20 सीरिज

भारत 2-1 से टी20 सीरिज जीत

नई दिल्ली: भारत ने पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ उसके घरेलू मैदान में टी-20 सीरीज 2-1 से जीती. आखिरी और तीसरा टी20 मैच ब्रिस्टल में भारत ने 7 विकेट से अपने नाम किया. रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया. 'मैन ऑफ द सीरीज' और 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब रोहित शर्मा को दिया गया. भारत ने लगातार 8वीं टी-20 सीरीज को अपने नाम किया.

रोहित शर्मा ने विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की. महेंद्र सिंह धोनी टी-20 में 50 कैच लेने वाले पहले विकेट कीपर बने. धोनी एक मैच में 5 कैच लेने वाले पहले विकेट कीपर भी बन गए हैं. रोहित शर्मा टी-20 में तीन शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो के बाद दूसरे बल्लेबाज हैं.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने जीत के लिए भारत को 20 ओवर में 9 विकेट पर 199 रन का लक्ष्य दिया. जबाब में भारत ने रोहित शर्मा के तीसरे शतक की मदद से 18.4 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाकर मैच जीता. इंग्लैंड की और से ओपनर जेसन रॉय ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए. हार्दिक ने मैच में कुल 4 विकेट लिए. सिद्दार्थ कौल ने दो, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले दीपक चाहर और उमेश यादव ने एक-एक विकेट लिया. रोहित शर्मा ने नाबाद 100 रन की विजयी पारी में 56 गेंदों पर 11 चौके और पांच छक्के लगाए.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव की जगह सिद्धार्थ कौल और दीपक चहर को टीम में शामिल किया. वहीं, इंग्लैंड ने भी रूट की जगह ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को शामिल किया.

टीमें इस प्रकार थी:
भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली(कप्तान), सुरेश रैना, महेन्द्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, दीपक चहर, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, युजवेंद्र चहल.
इंग्लैंड: जेसन रॉय, जोस बटलर, एलेक्स हेल्स, इयॉन मोर्गन(कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, डेविड विली, लियम प्लंकेट, क्रिस जॉर्डन, आदिल रशीद, जैक बॉल.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus