Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

26 June 2018

विधानसभा का मानसून सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

मानसून सत्र अनिश्चितकाल को स्थगित

भोपाल: मप्र विधानसभा का पांच दिवसीय मानसून सत्र दूसरे दिन अनिश्चित काल के लिए स्थगित हुआ. दूसरे दिन की कार्यवाही भी हंगामे के साथ शुरू हुई. कांग्रेस विधायक नारेबाजी करते हुए ही विधानसभा में पहुंचे. कांग्रेस विधायक ने मुख्यमंत्री निवास पर मीसाबंदियों के सम्मान समारोह का विरोध किया. मंदसौर गोलीकांड की रिपोर्ट सार्वजनिक किए जाने की मांग को लेकर नारेबाजी की. 14वीं विधानसभा का अंतिम सत्र हंगामे की भेट चढ़ गया. 5 दिनी तक चलने वाला मानसून में महज 5 घंटे की कार्यवाही ही हो सकी. सत्र में अनुपूरक बजट और सभी 17 विधेयक बिना चर्चा के पारित कर दिए गए. जनता से जुड़े एक भी महत्वपूर्ण मुद्दे पर सदन में चर्चा नहीं हो सकी.

भाजपा विधायक नीलम मिश्रा ने राज्य सरकार को मुश्किल में डाल दिया आसंदी के पास ही धरना दे दिया. नीलम ने मंत्री राजेन्द्र शुक्ला पर गंभीर आरोप लगाए. कहा मंत्री के संरक्षण में उनके पति अभय मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. नीलम के पति अभय पहले ही कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं.

इमरजेंसी वाले दिन मध्य प्रदेश के इतिहास में एक काला पन्ना जुड़ गया. भाजपा ने आपातकाल को देश के इतिहास का सबसे काला दिन बताया. वही सत्र के दौरान पहली बार सभी विधायकों का ग्रुप फोटो सेशन होना था, लेकिन इस सत्र में यह भी नहीं सका.

वही मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नेता प्रतिपक्ष पर लगे घरेलू हिंसा मामले पर भी तंज कसा. मिश्रा ने केरवा की कोठी और मां को न्याय नहीं देने पर सवाल उठाए. वही सत्तापक्ष के नेता बीच-बीच मे नारे लगाने लगे माँ को न्याय दिलाओ, मां को घर लाओ.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus