Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

1 May 2018

मध्यप्रदेश कांग्रेस का कमलनाथ के नेतृत्व में विशाल रोड शो

मध्यप्रदेश कांग्रेस रोड शो

भोपाल: राजधानी में आज मंगलवार को कांग्रेस पार्टी ने जोरदार शक्ति प्रदर्शन किया. एक ही जीप पर सवार होकर निकले राज्य के दिग्गज कांग्रेसी नेता. कांग्रेस के वरिष्ठ और दिग्गज नेता कमलनाथ रोडशो में एयरपोर्ट से खुली जीप पर सवार होकर पीसीसी पहुंचे. इस दौरान कमलनाथ का करीब 100 से ज्यादा जगहों पर स्वागत हुआ. मध्य प्रदेश में लंबे अरसे से वनवास काट रही पार्टी में एकजुटता दिखी यादगार रोडशो का आयोजन हुआ. प्रदेश भर से जुटे हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता और उनके समर्थक झुलसा देने वाली धूप में भी ढ़ोल-नगाडों के धुन पर नाचते चलते रहे. कार्यकर्ता हाथों में पार्टी का झंडा लिए हुए सड़क के दोनों किनारों पर खड़े दिखाई दिए. पीसीसी कार्यालय पर काफिले के स्वागत के लिए हजारों की संख्या में कांग्रेस पार्टी के समर्थक मौजूद थे.

मध्यप्रदेश भोपाल कमलनाथ कांग्रेस रोड शो

पांच घंटे में करीब 15 किमी लम्बे रोडशो में जोश व उत्साह से लबरेज हजारों कार्यकर्ताओं का हुजूम था. कमलनाथ के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह, दीपक बाबरिया, विवेक तन्खा, सुरेश पचोरी, कांतिलाल भूरिया, अजय सिंह सहित सभी बड़े कांग्रेसी नेता शामिल थे. रोडशो गांधी नगर तिराहा, नरसिंहगढ़ तिराहा, सिंगारचोली, तोप तिराहा, लालघाटी चौराहा, पुराना सचिवालय, जीएडी चौराहा कोहेफिजा, रॉयल मार्केट, पीरगेट, मोती मस्जिद, रेतघाट, पॉलिटेक्निक, अपैक्स बैंक से होते हुए पीसीसी कार्यालय कार्यक्रम स्थल तक पहुंचा.

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ रोड शो

कमलनाथ सुबह करीब 11 बजे राजधानी भोपाल के राजा भोज अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे. एअरपोर्ट पर उनके समर्थको ने उनका जोरदार स्वागत किया. रोड शो के कारण अधिकांश इलाकों में ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई.

कमलनाथ प्रदेश की कमान मिलने के बाद पहली बार भोपाल पहुंचे है. वे छिन्दवाड़ा लोकसभा सीट से नौ बार सांसद रह चुके है.

गौरतलब है की इस साल के अंत में मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले है. पार्टी में नया जोश फूंकने पार्टी आलाकमान ने कमलनाथ को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव प्रचार अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया है. बाला बच्चन, रामनिवास रावत, जीतू पटवारी एवं सुरेंद्र चौधरी जी को नवनियुक्त प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है.

भोपाल पहुंचते ही कमलनाथ ने 'भाजपा हटाओ, प्रदेश बचाओ' का नारा दिया है. कांग्रेस नेताओं ने राज्य की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा और राज्य सरकार की नाकामियों को गिनाया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसान दुखी है, महिलाएं असुरक्षित हैं और बेरोजगार भटक रहे हैं. हमारी रैली में उपस्थित भीड़ बता रही है कि वह भाजपा सरकार से नाराज हैं और उसे उखाड़ फेंकना चाहती है. वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिंया ने कहा है कि यह रैली महज आगाज है, अब भाजपा की रवानगी तय है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus