Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

27 May 2018

आईपीएल 2018 फाइनल में चैन्नई की आठ विकेट से जीत

आईपीएल फाइनल चैन्नई जीता

मुंबई: आईपीएल 2018 के फाइनल मुकाबले में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने हैदराबाद को आठ विकेट से शिकस्त दी. धौनी की कप्तानी में चेन्नई तीसरी बार आइपीएल 2018 का चैंपियन बना. यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. चेन्नई टीम के कप्तान एमएस धौनी ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जो सही साबित हुआ.

आईपीएल फाइनल में चैन्नई आठ विकेट से जीत

सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को जीतने के लिए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 178 रनों का मजबूत लक्ष्य दिया. इस लक्ष्य को चेन्नई टीम ने शेन वॉटसन की नाबाद तूफानी शतकीय पारी के दम पर 18.3 ओवर में 2 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया.

आईपीएल फाइनल शेन वाटसन  शतक आठ विकेट से टीम जीती

हैदराबाद टीम के लिए युसूफ पठान ने नाबाद 45 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान केन विलियमसन ने 47 रनों का योगदान. वहीं, शिखर धवन ने 26 और शाकिब अल हसन ने 23 रनों का योगदान दिया.

चैन्नई के ओपनर बल्लेबाज फॉफ डू प्लेसिस ने 11 गेंदों पर 10 रन बनाए. सुरेश रैना ने 24 गेंदों पर 32 रन की पारी खेली. रैना ने वॉटसन के साथ दूसरे विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी की. शेन वॉटसन ने टीम के लिए 57 गेंदों पर 117 रन की नाबाद तूफानी शतकीय पारी खेली और टीम को जीत दिला ली. अंबाती रायडू 19 गेंदों पर 16 रन बनाकर नाबाद रहे. लुंगी नगिडी, रवींद्र जडेजा, शादूर्ल ठाकुर, कर्ण शर्मा, ड्वेन ब्रावो ने एक-एक विकेट हासिल किया.

दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन
SRH(Playing XI): शिखर धवन, श्रीवत्स गोस्वामी(w), केन विलियमसन(c), शाकिब अल हसन, दीपक हूड्डा, यूसुफ पठान, कार्लोस ब्रैथवेट, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा.
CSK(Playing XI): शेन वाटसन, फॉफ डु प्लेसी, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धौनी(w/c), ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर, लुंदगी एनगिडी.

इससे पहले चेन्नई ने धौनी की कप्तानी में ही वर्ष 2010 और 2011 में लगातार दो बार आइपीएल खिताब पर कब्जा किया था. इसके सात वर्ष बाद एक बार फिर से धौनी ने अपना दम दिखाते हुए आज टीम को खिताब दिलाया.

चेन्नई टीम ने यह सातवीं बार आइपीएल फाइनल खेला और तीसरी बार खिताब जीता. सनराइजर्स हैदाराबाद एक बार डेविड वार्नर की कप्तानी में आइपीएल का खिताब जीत चुका है, आज केन विलियमसन की कप्तानी में टीम दूसरी बार खिताब जीतने की कगार पर थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus