Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

28 October 2018 Updated: Oct. 29

भारत ने वेस्टइंडीस से चौथा वनडे 224 रनों से जीता

भारत ने जीता चौथा वनडे

मुंबई: भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला खेला गया. भारत ने 224 रनों से जीत हासिल की. रन के हिसाब से टीम इंडिया की अपने घर पर ये सबसे बड़ी जीत है. 5 मैचों की सीरीज में भारत ने 2-1 से बढ़त ली. रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोडा. सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड एमएस धोनी(211) का है. रोहित शर्मा मैच में 150 से ज्यादा रन और 3 तीन कैच पकड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने. रोहित ने सातवां 150+ का स्कोर बनाया. यह कारनामा करने वाले वह दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं. वे एक ही सीरीज में दो बार 150+ रन का स्कोर करने वाले दुनिया के दूसरे क्रिकेटर हैं.

विराट कोहली ने तीसरे वनडे में उपलब्धि हासिल की थी. वे तीन वनडे में लगातार तीन शतको का हैट्रिक बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने. लेकिन विराट(107) का काम न आया और वेस्‍टइंडीज ने भारत को 43 रनों से हराया था.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए 378 रन का लक्ष्य दिया है. लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 153(36.2) रन ही बना सकी. भारत की और से रोहित शर्मा(162) और अंबाती रायुडू(100) ने शानदार पारी खेली. शिखर धवन ने 38 रन बनाए. महेंद्र सिंह धोनी ने अच्छा परफॉर्म नहीं किया. ब्रेबॉर्न स्टेडियम में 12 साल बाद वनडे मैच खेला गया.

गुवाहाटी में खेला गया पहला वनडे भारत के नाम रहा था. विशाखापट्टनम में खेला गया दूसरा मैच टाई रहा था. पुणे में तीसरे वनडे में भारत को वेस्टइंडीस ने 43 रनों से हराया और विंडीज ने सीरीज 1-1 से बराबरी कर ली. अब भारत मुंबई वनडे जीतकर फिर सीरिज में आगे हो गया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus