Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

08 April 2019

सीएम कमलनाथ के करीबियों पर इनकम टैक्स की रेड

सीएम के करीबियों पर इनकम रेड

भोपाल: राज्य में पश्चिम बंगाल की तर्ज पर आयकर विभाग ने बड़ी कार्यवाही की. दिल्ली, भोपाल और इंदौर स्थित पचास से ज्यादा ठिकानों पर इनकम टैक्स ने छापेमार कार्रवाई की. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव के घर पर भी आयकर विभाग ने छापा मारा है. वहीं कमलनाथ के सलाहकार राजेंद्र कुमार मिगलानी के भी दिल्ली स्थित आवास पर रविवार तड़के आयकर विभाग ने छापा मारा. राजधानी दिल्ली से आई आयकर विभाग की टीम सुबह 3 बजे उनके घर पहुंची तलाशी ली. टीम के साथ सीआरपीएफ के जवान भी मौजूद थे. इस कार्यवाही के दौरान सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के बीच टकराव की स्थिति भी निर्मित हुई.

सीएम के ओसडी पर इनकम विभाग की रेड

दिल्ली, भोपाल, इंदौर और गोवा स्थित तीन राज्यों में 50 ठिकानों पर मारे गए इस छापे में अब तक नौ करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं. आयकर विभाग की छापेमारी से राजनीति में भूचाल आ गया है. आयकर विभाग के 300 अधिकारियो की टीम देश भर के 50 ठिकानो पर छापेमारी की कर रही है. इनमें से भोपाल, इंदौर, गोवा के अलावा दिल्ली में 35 लोकेशन पर छापेमारी की है.

सीएम कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी, अमीरा ग्रुप और मोजेर बेयर पर भी छापे मारे गए हैं. भोपाल में प्रतीक जोशी के यहां भारी मात्रा में रुपये बरामद हुए हैं. कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे हुए हैं. हाल ही में प्रवीण कक्कड़ को कमलनाथ का ओएसडी बनाया गया था. कक्कड़ मध्यप्रदेश पुलिस में अधिकारी थे. सालों पहले कक्कड़ ने वीआरएस ले लिया था. 2004 में नौकरी छोड़कर वे कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया के ओएसडी बने. उन्हें राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया था. नौकरी में रहते हुए उनके खिलाफ कई मामले सामने आए, जिनकी जांच चल रही है.

सीएम के सलाहकार राजेंद्र मिगलानी ये करीब 30 वर्ष से कमलनाथ से जुड़े हैं. जब कमलनाथ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने मिगलानी को अपना सलाहकार नियुक्त किया.

प्रतीक जोशी और अश्विन शर्मा भोपाल के आर्म्ड डीलर हैं. दोनों आपस में रिश्तेदार भी हैं. अश्विन शर्मा की कई भाजपा नेताओं से भी नजदीकी की बात सामने आई है. बीते दिनों जबलपुर में पकड़े गए हवाला कारोबारी लालवानी के यहां आयकर विभाग ने छापा मारा था. राजधानी भोपाल में भी कुछ दिन पहले एक हवाला गिरोह पकड़ाया था.

मध्य प्रदेश में बड़े पैमाने पर हुए तबादलों के दौरान हुए लेनदेन के बाद ये पैसा अश्विन के पास रखा हुआ था.

राज्य सरकार ने लोकसभा चुनावो से पहले हुई आयकर विभाग की इस कार्यवाही का आरोप केंद्र की बीजेपी सरकार पर लगाया है. कांग्रेस ने इसे बदले की भावना से की गई कार्रवाई करार दिया है. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और दिल्ली की आयकर विभाग की टीम ने इसे अंजाम दिया. यहां तक वाहन भी हरियाणा की नंबर प्लेट वाले इस्तेमाल किए गए.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus