Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

02 December 2019

अयोध्या फैसला पर मुस्लिम पक्षकार की पुनर्विचार याचिका

अयोध्या फैसला पुनर्विचार याचिका

अयोध्या: सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए अयोध्‍या फैसले पर मुस्लिम पक्ष के एक धडे ने रिव्‍यू पिटीशन दाखिल की. जमीयत ने फैसले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल की है. जमीयत के वकील एम सिद्दीकी ने सोमवार दोपहर को याचिका दायर की. किसी भी फैसले के खिलाफ कोर्ट मे 30 दिन के भीतर पुनर्विचार याचिका दायर करना होती है. इसलिए 9 दिसंबर से पहले याचिका दाखिल कि गई है.

गौरतलब है कि पांच जजों की संविधान पीठ ने अयोध्या मामले पर अपना फैसला दिया था. इसमे मुस्लिम जज भी शामिल थे. याचिका मे मांग गई है कि सुप्रीम कोर्ट 9 नवंबर के अपने फैसले पर रोक लगाए. राम मंदिर निर्माण की दिशा में उठाए जा रहे कदमों पर तत्काल रोक लगाए. इसके लिए कई दलीलें भी दी गई हैं.

आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने कहा था कि अयोध्या मामले में मुस्लिम समाज ने दोहरा मापदंड अपनााया है. पहले कहा था कि कोर्ट का जो भी फैसला आएगा, उसको मानेंगे, लेकिन अब पुनर्विचार याचिका दायर कर रहे हैं.

बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने रिव्यू पिटिशन को गलत ठहराया है. इकबाल अंसारी का कहना है कि हमने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को मान लिया है. हम अपने स्टैंड पर कायम हैं. वहीं दूसरी ओर बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब ने रिव्यू पिटिशन के दाखिल होने का स्वागत किया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus