Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

18 December 2019

भारत ने वेस्टइंडीस से जीता दूसरा वनडे, सीरीज 1-1 से बराबर

भारत वेस्टइंडीस से जीता वनडे

विशाखपट्टनम: भारत ने वेस्टइंडीस को दूसरे वनडे मे 107 रनो से हराया. तीन मैचो की सीरीज मे दोनों टीमे 1-1 से बराबर हुई. मुक़ाबला विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेला गया. पहले मैच मे भारत को हार का सामना करना पड़ा था. अब सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 22 दिसंबर को कटक में खेला जाएगा.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 387 रन बनाए और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 388 रनों का टारगेट दिया. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 43.3 ओवर में 280 रनों पर ऑलआउट हो गई. भारत के लिए रोहित शर्मा(159) और केएल राहुल(102) ने सेंचुरी लगाई, कुलदीप ने हैट्रिक ली, मोहम्मद शमी ने भी तीन सफलताएं अर्जित कीं. रवींद्र जडेजा ने दो विकेट लिए. भारत की ओर से श्रेयस अय्यर ने 53 रन बनाए. कोहली के वनडे करियर में 13वीं बार जीरो पर आउट हुए.

रोहित शर्मा सौरव गांगुली और डेविड वॉर्नर की लिस्ट में शामिल हुए. शर्मा वनडे में एक साल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वालों खिलाड़ी है. यह रोहित का वनडे में 28वां और इस साल का सातवां शतक है. सचिन वनडे में एक साल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले नंबर पर हैं. उन्होंने 1998 में नौ शतक जमाए थे. रोहित अपने 28वें शतक से श्रीलंका के सनथ जयसूर्या की बराबरी पर आ गए हैं. रोहित ने 220 मैचों में 28 शतक बनाये हैं जबकि जयसूर्या ने 28 शतकों के लिये 445 मैच लिए थे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus