Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

14 June 2019

सीआरपीएफ के शहीद जवान संदीप यादव पंचतत्व में विलीन

शहीद संदीप अंतिम संस्कार

देवास: सीएम कमलनाथ ने अनंतनाग हमले में शहीद सीआरपीएफ जवान संदीप यादव को एअरपोर्ट पर श्रद्धांजलि दी. राज्य सरकार ने शहीद संदीप यादव के परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की. उनके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और आवास मुहैया कराया जाएगा. कुलाला पहुंचने के बाद शहीद संदीप यादव का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. बेटे रोहित ने पिता को मुखाग्नि दी. गांव में जगह-जगह स्वागत द्वार बनाकर शहीद को अंतिम विदाई दी गई.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को हुए आतंकवादी हमले में मध्य प्रदेश के देवास जिले के जवान संदीप यादव सहित पांच जवान शहीद हो गए थे. जबकि चार अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया गया था.

विज्ञप्ति में मुख्यमंत्री ने कहा है कि मध्य प्रदेश को सीआरपीएफ के शहीद जवान संदीप यादव पर गर्व है. संदीप ने अपनी जान की परवाह न करते हुए आतंकियों का अदम्य साहस और बहादुरी के साथ मुकाबला किया. अंतिम यात्रा में प्रभारी मंत्री जीतू पटवारी, मंत्री सज्जन सिंह वर्मा और सांसद महेंद्र सोलंकी भी शामिल हुए.

मध्य प्रदेश के देवास जिले में जन्मे संदीप यादव सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन में तैनात थे. शहीद संदीप यादव की पार्थिव देह के अंतिम दर्शन के लिए भारी भीड़ उमड़ी. संदीप ने 2010 में सीआरपीएफ जॉइन किया था.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus