Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

03 March 2019

बजरंग पूनिया गोल्ड विंग कमांडर अभिनंदन को समर्पित

पूनिया गोल्ड अभिनंदन को समर्पित

नई दिल्ली: भारत के पहलवान बजरंग पूनिया ने बुल्गारिया में आयोजित डॉन कोलोव-निकोला पेत्रोव टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीता. विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदकधारी पूनिया ने 65 किग्रा फ्रीस्टाइल फाइनल में अमेरिका के जॉर्डन ओलिवर को 12-3 से पस्त किया. उन्होंने अपनी इस जीत को भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को समर्पित किया. भारतीय पहलवान ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रैंकिंग अंक भी हासिल किये है.

पूनिया ने पिछले साल राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों में भी स्वर्ण पदक जीता था. वे पिछले पांच टूर्नामेंट में चार स्वर्ण और एक रजत पदक जीत चुके है. यह पूनिया का अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में दसवां पदक है. पहले वह पैरिस में 2017 विश्व चैंपियनशिप में पोडियम स्थान पर आने में असफल रहे थे.

पुरूषों की फ्रीस्टाइल स्पर्धा में संदीप तोमर को 61 किग्रा में रजत पदक से संतोष करना पड़ा. पूजा ढांडा ने महिलाओं के 59 किग्रा में स्वर्ण और साक्षी मलिक ने 65 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा में रजत पदक अपने नाम किया.

पूनिया ने इस जीत के बाद ट्वीट किया, मैंने अपने स्वर्ण पदक को विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को समर्पित करना चाहता हूं. उन्होंने मुझे प्रेरित किया. मैं एक दिन उनसे मिलकर हाथ मिलाना चाहता हूं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus