Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

04 November 2019

महिला क्रिकेट टीम वनडे जीत, पूनम राऊत का अर्धशतक

महिला क्रिकेट टीम जीत

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वेस्ट इंडीस पर 53 रनो से जीत हासिल की। भारत ने आईसीसी महिला चैंपियनशिप के दूसरे वनडे में रविवार को वेस्टइंडीज पर जीत दर्ज की। पूनम राउत के अर्धशतक ने जीत मे अहम भूमिका निभाई। राउत को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हुई। पहले मैच में टीम को एक रन से हार का सामना करना पड़ा था। तीसरा और अंतिम वनडे मैच बुधवार को खेला जाएगा। मुक़ाबला वेस्ट इंडीज़ के नॉर्थ साउंड, एंटिगुआ, बारबुडा के सर विवियन रिचडर्स स्टेडियम में खेला गया।

भारत की महिला क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी की और जीत के लिए 192 रनो का लक्ष्य दिया था। जबाब मे वेस्टइंडीज की टीम 47.2 ओवर में 138 रन ही बना सकी और हार का सामना करना पड़ा। राजेश्वरी गायकवाड़ दो विकेट, पूनम यादव दो विकेट, दीप्ति शर्मा दो, झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे ने एक-एक विकेट लेकर मेजबान टीम की पारी को समेटने में अहम भूमिका निभाई। पूनम 77, कप्तान मिताली राज 40 और उप कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 46 रनो की पारी खेली।

वही भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम को रोहित की कप्तानी मे पहले टी20 मे बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश ने भारत को 7 विकेट से हराकर मैच जीता। रविवार को फिरोजशाह कोटला मैदान(अरुण जेटली) पर खेला गया मुक़ाबला। पहली बार बांग्लादेश ने टी20 मे भारत पर जीत दर्ज की।

32 वर्षीय रोहित शर्मा ने टी20 मैच मे कीर्तिमान रचा। सबसे ज्यादा T20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने। रोहित शर्मा दुनिया के सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित ने विराट कोहली का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया। कोहली ने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 2450 रन बनाए हैं। वहीं, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 2452 रन बना लिए हैं। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चार शतक लगाने वाले वे दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं।

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus