Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

29 November 2019 Updated: Dec. 1

प्रज्ञा ने गोडसे के बयान पर मांगी माफी, जलाने की धमकी

भोपाल सांसद प्रज्ञा माफी

नई दिल्ली: लोकसभा में भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ने दो बार माफी मांगी. पहली बार में उन्होंने माफी के साथ-साथ बिना नाम लिए राहुल गांधी पर निशाना साध लिया था. प्रज्ञा ने लोकसभा में अपने कथन पर खेद जताते हुए माफी मांगी. हालांकि प्रज्ञा ठाकुर ने कहाँ उन्होने संसद में 'गोडसे को नहीं कहा देशभक्त'.

दूसरी और मध्य प्रदेश के राजगढ़ ज़िले के ब्यावरा से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी ने प्रज्ञा के विवादित बयान पर उन्‍हें जलाने तक की धमकी दे डाली है.

लोकसभा मे महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाले वक्तव्य पर विपक्ष ने भारी हंगामा किया था. जिसके बाद शुक्रवार को प्रज्ञा ठाकुर ने माफी मांगी. लोकसभा में उन्होंने कहा कि मैंने नाथूराम गोडसे को देशभक्त नहीं कहा, फिर भी अगर किसी को ठेस पहुंचती है तो क्षमा चाहती हूं.

प्रज्ञा ने कहा मैं सदन को ध्यान दिलाना चाहती हूं कि इसी सदन के एक माननीय सदस्य द्वारा मुझे सार्वजनिक तौर पर आतंकवादी कहा गया, मेरे साथ तत्कालीन सरकार द्वारा रचे गए षडयंत्र के बावजूद कोई आरोप सिद्ध नहीं हुआ है, जब तक कोर्ट से मुझे दोषी साबित नहीं किया जाता है मुझे आतंकवादी कहना कानून के खिलाफ है.

प्रज्ञा पर केंद्र सरकार ने एक्शन लिया और प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की कमेटी से निष्कासित कर दिया गया था. इसके अलावा बीजेपी की ओर से साध्वी प्रज्ञा के संसदीय दल की बैठक में आने से रोक लगा दी गई थी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus