Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

22 October 2019

हिंदू पार्टी नेता कमलेश तिवारी मर्डर के मुख्य आरोपी गिरफ्तार

तिवारी मर्डर आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ: हिंदू समाज पार्टी नेता कमलेश तिवारी मर्डर केस में पुलिस को बड़ी सफलता मिली. हत्याकांड के मुख्य आरोपी अशफाक और मोइनुद्दीन को पुलिस ने गिरफ्तार किया. दोनों ने अपना गुनाह क़ुबूल कर लिया है. मामले में जुटी पुलिस और सुरक्षा एजेंसिया दिन-रात आरोपियों की तलाश में जुटी थी. दोनों कातिलों पर अलग-अलग 2.5 लाख रुपये का इनाम घोषित करने के अलावा पुलिस ने दोनों के स्केच भी जारी कर दिए थे. वहीं, फरार आरोपियों की धरपकड़ के लिए अलग-अलग टीमें कार्रवाई में लगी हुई थी. पुलिस को फरार आरोपियों के सीसीटीवी फुटेज क्लू मिल रहे थे.

इससे पहले, कमलेश तिवारी हत्याकांड में तीन साजिशकर्ताओं को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. तीन आरोपियों को लखनऊ की कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने साजिशकर्ताओं को 4 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है.

गुजरात एटीएस ने दोनों आरोपियों को राजस्थान गुजरात बॉर्डर के पास शामलाजी से गिरफ्तार किया है. अशफाक और मोइनुद्दीन दोनों सूरत के रहने वाले हैं, एक एमआर है तो दूसरा फूड डिलिवरी बॉय है.

हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या मामले में पुलिस के हाथ कई अहम सबूत मिलें हैं.

गौरतलब है कि कमलेश तिवारी की हत्या लखनऊ स्थित खुर्शीदबाग में उनके घर में बने ऑफिस में 18 अक्टूबर(शुक्रवार) को गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने हत्यारों को ऊपर ढाई-ढाई लाख रूपये का ईनाम रखा था.

शुरुआती पूछताछ में आरोपियों ने इस बात को कबूला है कि उन्होंने मृतक कमलेश तिवारी द्वारा दिए गए भड़काऊ भाषण की वजह से वारदात को अंजाम दिया है. उन्होंने इस वारदात को अंजाम मुहम्मद पैगम्बर को लेकर दिए गए बयान के बाद किया है.

डीआईजी एटीएस गुजरात हिमांशु शुक्ला के निर्देशन में एसपी बीपी रोजिया, एसीपी बीएस चावड़ा और अन्य अधिकारियों की टीम ने हत्या के मामले में वॉन्टेड आरोपियों अशफाक हुसैन जाकिर हुसैन शेख(34) और मोइनुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus