Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

08 April 2020 Updated: Apr. 09

इंदौर-भोपाल-उज्जैन की सीमा सील, चार पर रासुका लगाया

इंदौर-भोपाल-उज्जैन सीमा सील

इंदौर: कोरोना वायरस संक्रमण के चलते देश मे लॉक डाउन जारी. राज्य सरकार ने भोपाल, इंदौर, उज्जैन की सीमा सील करने का आदेश जारी किया. लोगों को बाहर निकलने की इजाजत नहीं, जरूरी चीजों की होम डिलीवरी प्रशासन करेगा. लोगों से किसी भी तरह का मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने की अपील की गई. कोरोना संक्रमण को छिपाने वालों पर एफआईआर दर्ज होगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को राज्य में कोरोना संकट पर समीक्षा बैठक की. सीएम ने राज्य मे एस्मा लागू किया.

इंदौर डॉक्टर की कोरोना से मौत

कोरोना संक्रमण से 62 वर्षीय डॉक्टर शत्रुघ्न पंजवानी की मौत हुई. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया. लॉक डाउन की वजह से तीनों बेटे नहीं आ पाए. वीडियो कॉल से अंतिम दर्शन किया.

कोरोना संक्रमण की वजह से से 62 वर्षीय डॉक्टर शत्रुघ्न पंजवानी की मौत हुई. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया. लॉक डाउन की वजह से तीनों बेटे नहीं आ पाए. वीडियो कॉल से अंतिम दर्शन किया.

सीएम शिवराज सिंह ने 15 जिलो के 46 क्षेत्रो को हॉटस्पॉट घोषित किया. यहां कोरोना संक्रमण के मामले मिले हैं. जबलपुर जिले के 8, ग्वालियर जिले के 6, खरगोन जिले के 5, मुरैना का 1, शिवपुरी का 1, बड़वानी के 5, बैतूल का 1, विदिशा के 2, श्योपुर का 1, छिंदवाड़ा के 5, रायसेन का 1, होशंगाबाद के 3, खंडवा के 2, धार का 1 तथा देवास जिले के 4 क्षेत्रों को सील करने के आदेश दिए. इन स्थानों पर न कोई बाहर से अंदर जा सकेगा और न ही अंदर से बाहर कोई आएगा. मास्क लगाना अनिवार्य है.

इंदौर मे टाटपट्टी बाखल इलाके में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमले के बाद अब चन्दन नगर इलाके में पुलिस पर हमला किया गया. पुलिस ने लोगों से अंदर जाने को कहा तो पत्थर बरसाए. पुलिस वालों ने जैसे-तैसे अपनी जान बचाई. कर्फ्यू ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी पर पथराव की घटना को लेकर सख्त कदम उठाते हुए जिला प्रशासन ने 4 मुख्य आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून(रासुका) लगाया.

सीएम शिवराज सिंह ने कहा राज्य मे भीलवाड़ा मॉडल अपनाने की तैयारी. सरकार ने दावा किया एमपी में कोरोना की जांच और इलाज की पर्याप्त व्यवस्था है. 50 हजार पीपीई किट्स का ऑर्डर दिया गया है. कोरोना ड्यूटी में लगे कर्मचारियों से दुर्व्यवहार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. कोरोना संबंधी कार्य में सभी शासकीय विभागों और उनके संसाधनों की सेवाएं लेने के आदेश दिए गए हैं.

भोपाल और इंदौर के बाद अब कोरोना छोटे शहरों में पैर पसार रहा है. अब तक प्रदेश के 14 जिले कोरोना वायरस से प्रभावित हुए हैं. रायसेन मे एक मरीज मिला. विदिशा जिले के सिरोंज और बासौदा मे एक-एक मरीज मिला. शिवपुरी मे दो मरीज. रतलाम मे एक मरीज मिला.

राज्य के पुलिसकर्मी जिन वाहनों से ड्यूटी कर रहे हैं उन्हें भी कंट्रोल रूप के सामने सैनिटाइज करने की व्यवस्था की गई. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 405 हो चुकी है. इंदौर-भोपाल सबसे अधिक प्रभावित, 30 की मौत हो चुकी है. अब भी कुछ जमाती इधर-उधर छिपे हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus