Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

06 April 2020

डॉक्टर-नर्सो मे कोरोना संक्रमण मुंबई हास्पिटल सील्ड

कोरोना मुंबई हास्पिटल सील्ड

मुंबई: कोरोना का कहर जारी मुंबई के वॉकहार्ट अस्पताल मे संक्रमण फैला. 3 डॉक्टरो सहित 26 नर्से कोरोना का शिकार हुई. अस्पताल को बीएमसी ने सील कर दिया है. पूरे वॉकहार्ट अस्पताल को कॉन्टेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. यहां से न तो किसी को बाहर जाने और न ही किसी को अंदर आने की अनुमति है.

पुणे में 42 डॉक्टरों और 50 स्वास्थ्य कर्मियों को क्वारंटीन में रखा गया है. महाराष्ट्र में कोरोना(Coronavirus in Maharashtra) से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है. भारत में कोरोना वायरस के सर्वाधिक मामलों की बात की जाए तो महाराष्ट्र का नाम सबसे ऊपर आता है. फिलहाल देश 21 दिनों के लिए लॉकडाउन है.

मुंबई के जसलोक हॉस्पिटल को भी रेड जोन घोषित कर दिया गया है. जसलोक अस्पताल की छह नर्सों समेत 19 कर्मचारियों में कोरोना की पुष्टि हुई है. इसके बाद इन अस्पतालों में आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई. इसके साथ ही इन मरीजों के संपर्क में आए लोगों को भी क्वारैंटाइन किया जा रहा है.

महाराष्ट्र में कोविड-19 मामलों की संख्या 824 तक पहुंच गई. देश मे सोमवार को कोरोना वायरस के चलते मृतकों की संख्या 111 पर पहुंच गई जबकि कुल संक्रमितों की संख्या 4,281 हो गई है. जबकि 319 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी. दुनियाभर में अब तक तकरीबन 70 हजार की मौत हो चुकी है. इसमें सबसे अधिक इटली में 15887, स्पेन में 12641 मौतें हुई हैं. वहीं, कोरोना वायरस के गढ़ रहे चीन में अब हालात पहले के मुकाबले काफी बेहतर होने लगे हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus