Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

02 December 2020

तीसरा वनडे भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, सीरिज हारा

वनडे विराट कोहली कीर्तिमान

नई दिल्ली: भारत ने ऑस्ट्रेलिया से तीन मैचो की सीरिज का तीसरा मैच 13 रनों से जीता. ऑस्ट्रेलिया ने सीरिज 2-1 से अपने नाम की. केनबरा के ओवल में बुधवार को आखिरी वनडे मुकाबला खेला गया. ऑस्ट्रेलिया पहले ही लगातार दो वनडे मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुका था.

स्टीव स्मिथ को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' घोषित किया गया. उन्होंने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 149 की स्ट्राइक रेट से 216 रन बनाए. स्मिथ ने तीनों मैचों में क्रमशः 105, 104 और 7 रनों की पारी खेली. भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले हार्दिक पांड्या को 'प्लेयर ऑफ द मैच' करार दिया गया. मैच में विराट कोहली ने सचिन तेंडुलकर का एक और रिकॉर्ड तोडा, ODI में सबसे तेज 12000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बने. कोहली 12000 वनडे इंटरनैशनल रन बनाने वाले दुनिया के छठे और भारत के दूसरे खिलाड़ी हैं.

तीसरे वनडे मैच में पहले बैटिंग करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 303 रनों का लक्ष्य रखा था. लेकिन मेजबान टीम तीन गेंद बाकी रहते 289 रनों पर ही ऑल आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया को 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान आरोन फिंच ने सबसे अधिक 75 रनों की पारी खेली. भारत के लिए शारदुल ठाकुर ने 10 ओवर में 51 रन देकर 3 विकेट झटके, जबकि जसप्रीत बुमराह और टी नटराजन ने 2-2 एवं कुलदीप यादव व रविंद्र जडेजा ने 1-1 विकेट चटकाए. भारत की ओर से हार्दिक पांड्या ने सबसे अधिक 76 गेंदों में नाबाद 92 रनों की पारी खेली.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus