Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

26 February 2020 Updated: Feb. 27

दिल्ली हिंसा के चलते सीबीएसई 10-12वी परीक्षाए स्थगित

दिल्ली हिंसा परीक्षा स्थगित

नई दिल्ली: दिल्ली मे हिंसा के कारण उत्तर-पूर्वी इलाके में होने वाली बोर्ड परीक्षाएं स्थगित की गई. सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षा स्‍थगित कर दी गई है. सीबीएसई ने बोर्ड की परीक्षा स्‍थगित करते हुए इसके लिए अगली तारीख घोषित की है. 10वी-12वीं की कुल 80 सेंटरों पर होने वाली परीक्षा टाली गई. पूर्वी दिल्‍ली में हिंसा के कारण कई स्‍कूलों को बंद कर परीक्षाएं टाल दी गई है.

बता दें कि सीएए और एनआरसी के विरोध प्रदर्शन के दौरान उत्‍तरी पूर्वी दिल्‍ली में हिंसक प्रदर्शन की वजह से तनाव है. ऐसे में बच्‍चों की सुरक्षा की लेकर यह कदम उठाया गया है.

देश की राजधानी मे सीएए विरोधी हिंसा में काफी नुकसान हुआ है. दंगाइयो ने दर्जनों गाड़ियों और घरों को आग के हवाले कर दिया है. अब तक कुल 38 लोगों की मौत हो चुकी है. हिंसा प्रभावित चांद बाग इलाके में इंटेलिजेंस ब्यूरो के हेड कॉन्स्टेबल अंकित शर्मा का शव बरामद हुआ. आप नेता ताहिर हुसैन पर मौत के आरोप लगे. नेता के घर की छत से पत्थरों और पेट्रोल बम का जखीरा मिला है. गगन विहार नाले से दो और लाश बरामद हुई. 250 लोग जख्मी हैं, 106 को गिरफ्तार किया गया है.

हिंसक घटनाओं को देखते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को स्थिति नियंत्रण की कमान सौंपी गई. इसके बाद वो हिंसा से सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में से एक मौजपुर के दौरे पर पहुंचे स्थानीय लोगों से बातचीत की, हालात का जायजा लिया.

दिल्ली हिंसा के 3 दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से शांति-भाईचारे की अपील की. सोनिया गांधी हिंसा पर बोलीं यह एक साजिश है, कहां थे गृह मंत्री अमित शाह, उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. कांग्रेस शिष्टमंडल ने राष्ट्रपति से मुलाक़ात की, गृहमंत्री के इस्‍तीफे की मांग की ज्ञापन सौंपा.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus